अमरीका के 3 बड़े एथलीट्स ने किया राजस्थान रॉयल्स में निवेश

punjabkesari.in Monday, May 02, 2022 - 11:06 AM (IST)

एन.बी.ए. और एन.एफ.एल. के चैम्पियंस ने दिखाई क्रिकेट में दिलचस्पी

मुंबई : अमरीकी फुटबॉल (एन.एफ.एल.) के दिग्गज लैरी फिट्जगेराल्ड और दो बार के ओलिम्पिक स्वर्ण पदक विजेता बास्केटबॉल खिलाड़ी क्रिस पॉल इंडियन प्रीमियर लीग (आई.पी.एल.) फ्रैंचाइजी राजस्थान रॉयल्स के नए निवेशकों में शामिल हो गए हैं। इन दोनों के साथ एन.एफ.एल. स्टार केल्विन बीचम भी इस आई.पी.एल. फ्रैंचाइजी में अल्पांश निवेशक हैं। इस टीम का स्वामित्व मनोज बडाले द्वारा नियंत्रित ‘इमर्जिंग मीडिया वेंचर्स’ के पास है।

PunjabKesari

राजस्थान रॉयल्स की ओर से जारी विज्ञप्ति के मुताबिक- राजस्थान रॉयल्स ने अमरीका के एलीट एथलीटों क्रिस पॉल, लैरी फिट्जगेराल्ड और केल्विन बीचम से निवेश आकर्षित किया है। ये तीनों राजस्थान स्थित फ्रैंचाइजी में निवेशक के रूप में शामिल हुए हैं। बयान के मुताबिक, उन्होंने यह निवेश ‘इमर्जिंग मीडिया वेंचर्स’ के माध्यम से किया है जिसे पूरी तरह (शत प्रतिशत) से मनोज बडाले नियंत्रित करते है। पॉल, फिट्जगेराल्ड और बीचम इसके अल्पांश निवेशक बनेंगे। फिट्जगेराल्ड ने कहा कि मुझे स्पष्ट सामाजिक उद्देश्य के साथ एक पेशेवर फ्रैंचाइजी बनाने का विचार पसंद है। भारत में एक जुनूनी खेल संस्कृति है और मैं देश में सबसे अधिक दिलचस्पी रखने वाली टीमों में से एक में निवेश को लेकर उत्साहित हूं। 

PunjabKesari

दो बार के ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता पॉल ने कहा कि दुनिया भर में 2 बिलियन प्रशंसकों के साथ क्रिकेट दुनिया में दूसरा सबसे ज्यादा फॉलो किया जाने वाला खेल है। मुझे 8 साल प्लेयर्स यूनियन में शामिल होने के कारण विभिन्न खेलों की क्षमता और विकास के बारे में पता चला। अमरीकी खेल बाजार के विपरीत भारतीय खेल बाजार अपेक्षाकृत कम प्रतिस्पर्धी है और खासकर क्रिकेट अच्छी गति से बढ़ रहा है। उन निवेशकों के लिए जो अपने पोर्टफोलियो में विविधता लाना चाहते हैं, आई.पी.एल. एक बड़ा आकर्षण बन रहा है। 

PunjabKesari

वहीं बडाले ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि किसी को उम्मीद थी कि आई.पी.एल. इतना बड़ा हो जाएगा। पिछले महीने 2 नई आई.पी.एल. फ्रैंचाइजी के लिए जो भुगतान हुआ वह एक अच्छा संकेत है। सीवीसी कैपिटल, जिसने स्पेन की शीर्ष-फ्लाइट फुटबॉल लीग ला लीगा और पहले फॉर्मूला वन और मोटो जी.पी. जैसी शीर्ष फुटबॉल प्रॉपर्टीज में रुचि दिखाई है, ने आईपीएल की अहमदाबाद फ्रैंचाइजी 5,625 करोड़ रुपए में खरीदी है। इसी तरह भारतीय उद्योगपति संजीव गोयनका के आरपी-एसजी ग्रुप ने लखनऊ फ्रैंचाइजी पर 7,090 करोड़ रुपए खर्च किए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News