गोल्फ खेलने के बेहद शाैकीन हैं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

punjabkesari.in Monday, Oct 15, 2018 - 06:23 PM (IST)

PunjabKesariवॉशिंगटनः डोनाल्ड ट्रम्प को अमेरिका का राष्ट्रपति बने हुए डेढ़ साल से अधिक समय हो चुका है। इस दाैरान ट्रंप ने गोल्फ खेलने में भी काफी रूचि दिखाई। वह अब तक के अपने कार्यकाल का एक-चौथाई (25.32%) समय गोल्फ खेलते हुए बिता चुके हैं। ट्रम्प ने 20 जनवरी 2017 को पद ग्रहण किया था। तब से अब तक 616 दिनों में ट्रम्प 156 बार गोल्फ के मैदानों में गए। 

यह अमेरिका के पिछले तीन राष्ट्रपतियों, बिल क्लिंटन, जॉर्ज डब्ल्यू बुश और बराक ओबामा के मुकाबले सबसे ज्यादा है। बराक ओबामा ने अपने 8 साल कार्यकाल के दाैरान सिर्फ 333 बार गोल्फ खेला है। ट्रंप आमतौर पर वीकेंड्स में अपने गोल्फ कोर्स में खेलते दिखते हैं। हालांकि, व्हाइट हाउस की तरफ से इस बारे में कोई आंकड़ा जारी नहीं किया जाता।

तोड़ा पिछले तीन राष्ट्रपतियों का रिकॉर्ड
PunjabKesari

2016 में ट्रम्प राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी के लिए प्रचार कर रहे थे। उस वक्त के तत्कालीन राष्ट्रपति ओबामा के बारे में ट्रम्प ने वर्जीनिया रैली में कहा था, “एक राष्ट्रपति को गोल्फ खेलने में समय नहीं बिताना चाहिए। मैं आपके लिए काम करूंगा, मेरे पास गोल्फ खेलने का समय नहीं होगा।” हालांकि, अपने कार्यकाल के पहले 100 दिनों में ही उन्होंने 19 बार गोल्फ कोर्स का दौरा किया। उनके मुकाबले शुरुआती 100 दिनों में ओबामा सिर्फ एक दिन और क्लिंटन पांच दिन गोल्फ कोर्स गए थे। बुश तो एक भी दिन गोल्फ कोर्स नहीं गए थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rahul

Recommended News

Related News