केएस भरत ने किया टेस्ट डेब्यू, आंध्र के सीएम बोले- तेलुगू  झंडा ऊंचा रहे, क्रिकेटर ने दिया ये जवाब

punjabkesari.in Friday, Feb 10, 2023 - 12:07 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत के साथ-साथ सूर्यकुमार यादव ने अपना टेस्ट डेबयू किया। सीमित ओवर क्रिकेट में सू्र्यकुमार यादव जहां अपना रंग पूरी तरह बिखेर चुके हैं, वहीं टेस्ट में भी उनसे बहुत ज्यादा उम्मीदें होंगी और दूसरे बल्लेबाज केएस भरत, जिन्होंने घरेलू क्रिकेट में जबरदस्त प्रदर्शन के बाद भारतीय टीम में जगह बनाई, उन्होंने पहले टेस्ट में ही स्टंप्स के पीछे अपने विकेटकीपिंग प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया।

केएस भरत ने स्टंप्स के पीछे जबरदस्त विकेटकीपिंग करते हुए, रविंद्र जडेजा की गेंद पर खतरनाक दिख रहे मार्नस लाबुशेन को स्टंप आउट किया। लाबुशेन 123 गेंदों में 49 रन बना चुके थे, लेकिन भरत ने फुर्ती दिखाते हुए उन्हें वापस प्वेलियन भेजा। भरत को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने के लिए जहां पूरे क्रिकेट जगत से शुभकामनाएं मिल रही हैं, वही आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने भी केएस भरत की तारीफ करते हुए उन्हें शुभकामनाएं दी है।

मुख्यमंत्री रेड्डी ने ट्वीट किया," हमारा अपना केएस भरत आज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रहे टेस्ट में भारतीय क्रिकेट टीम के साथ पदार्पण कर रहा है। मेरी बधाई और शुभकामनाएं। तेलुगू झंडा ऊंचा उड़ता रहेगा!"

भरत ने मुख्यमंत्री ने ट्वीट के जवाब में कहा, "आपकी प्रशंसा और आशीर्वाद पाकर बहुत विनम्र और धन्य हूं सर। हमेशा कड़ी मेहनत करूंगा और हमारे भारत और तेलुगु ध्वज को ऊंचा बनाऊंगा।"

 

मैच की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। ऑस्ट्रेलियाई टीम पहली पारी में 177 रनों पर ढेर हो गई। भारत की ओर से रविंद्र जडेजा ने 5, जबकि रविचंद्रन अश्विन ने 3 विकटें चटकाई। भारत ने पहले दिन के अंत तक 1 विकेट के नुकसान पर 77 रन बना लिए थे। इसके बाद दूसरे दिन की लंच ब्रेक तक भारत ने 3 विकेट के नुकसान पर 151 रन बना लिए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News