वेस्टइंडीज दौरे के लिए इंग्लैंड टीम की घोषणा, बड़े खिलाड़ियों की टीम से छुट्टी

punjabkesari.in Wednesday, Feb 09, 2022 - 11:38 AM (IST)

लंदन : टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड के लिए सर्वाधिक विकेट लेने वाले जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड को अगले महीने वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया है। दोनों गेंदबाजों को यह भी आश्वासन नहीं मिला है कि उनका टेस्ट करियर बचा है। एशेज श्रृंखला में ऑस्ट्रेलिया के हाथों 4.0 से हार के बाद इंग्लैंड टीम आमूलचूल बदलाव की प्रक्रिया में है। मुख्य कोच, सहायक कोच और क्रिकेट निदेशक के अलावा आठ खिलाड़ियों को हटा दिया गया है। 

ब्रॉड और एंडरसन के अलावा उपकप्तान जोस बटलर, डेविड मलान, सैम बिलिंग्स, डोम बेस, रोरी बर्न्स और हसीब हमीद को भी टीम में जगह नहीं मिली है। पूर्व टेस्ट कप्तान और एशले जाइल्स के जाने के बाद अंतरिम क्रिकेट निदेशक बने एंड्रयू स्ट्रॉस ने कहा, ‘नए सत्र की शुरूआत के साथ चयन समिति ने नये सिरे से टेस्ट टीम चुनी है।' 

उन्होंने 39 वर्ष के एंडरसन और 35 वर्ष के ब्रॉड के बारे में कहा, ‘मैं कहना चाहता हूं कि उनके लिए दरवाजे बंद नहीं हुए हैं। हमारा मानना है कि नए गेंदबाजों को मौका दिए जाने की जरूरत है। ब्रॉड और स्टुअर्ट के अनुभव का इस्तेमाल कैसे करना है, वह नए प्रबंध निदेशक और मुख्य कोच पर निर्भर होगा।' एंडरसन ने इंग्लैंड के लिए 169 टेस्ट में 640 विकेट लिए हैं जबकि ब्रॉड ने 152 मैचों में 537 विकेट चटकाए हैं। मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड और सहायक कोच ग्राहम थोर्पे के जाने के बाद पॉल कोलिंगवुड टीम के साथ वेस्टइंडीज जायेंगे। 

टीम : जो रूट (कप्तान), जोनाथन बेयरस्टॉ, जाक क्रॉली, मैथ्यू फिशर, बेन फोक्स, डैन लॉरेंस, जैक लीच, एलेक्स लीस, साकिब महमूद, क्रेग ओवरटन, मैथ्यू पार्किंसन, ओली पोप, ओली रोबिनसन, बेन स्टोक्स, क्रिस वोक्स, मार्क वुड। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News