अश्विन ने फैंस को दिया संदेश, कहा- पिच आरोपों का ढंग से सामना करें

punjabkesari.in Tuesday, Feb 16, 2021 - 07:47 PM (IST)

चेन्नई : मेजबान टीम की मददगार पिचें तैयार करने पर छिड़ी बहस के बीच रविचंद्रन अश्विन ने क्रिकेटप्रेमियों और भारत के क्रिकेट समुदाय से अनुरोध किया है कि इस तरह के आरोपों का बेहतर ढंग से सामना करें। यह पूछने पर कि क्या इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया की टीमों को यह स्वीकार कर लेना चाहिए कि टर्न लेती पिचों पर वे अच्छी स्पिन गेंदबाजी का सामना नहीं कर पाते। अश्विन ने कहा कि आखिर में तो इन सब बातों से परेशान हम हो रहे हैं।

अश्विन कहा कि हर किसी को राय रखने का अधिकार है और जो भी राय दे रहा है, यह उसका हक है। हम इस पर तवज्जो दे रहे हैं और देख रहे हैं कि यह काम कर रहा है या नहीं। एक क्रिकेट समुदाय या एक देश के रूप में इस तरह के आरोपों का बेहतर ढंग से सामना करना चाहिए। हमें गर्व से कहना चाहिए कि हम अच्छा क्रिकेट खेल रहे हैं। भारतीय टीम की भी पिचों के बारे में राय हो सकती है लेकिन विदेशी हालात में किसी खिलाड़ी या पूर्व दिग्गजों ने सीम लेती विकेटों को लेकर शिकायत नहीं की। इंग्लैंड के क्रिकेट विशेषज्ञ क्या बोलते हैं, उससे मुझे कोई परेशानी नहीं है क्योंकि हम भी विदेश दौरे पर अपनी राय रखेंगे। लेकिन हम कभी शिकायत नहीं करते।

उन्होंने कहा कि मैने कभी अपने महान खिलाड़ियों को शिकायत करते नहीं देखा। चाहे हमारे कोच रवि शास्त्री हों या सुनील गावस्कर। इन्होंने कई दौरे किए और पिच पर घास होने की बात कही लेकिन शिकायत नहीं की। हमें लोगों की राय का सम्मान करना चाहिए लेकिन उसका बेहतर तरीके से विरोध भी करना आना चाहिए। लोग कई बार गैर जरूरी सलाह देते रहते हैं और पांच साल में यही हुआ जब वह बल्ले से अच्छा नहीं खेल सके। भारत में हमें तरह तरह की राय मिलती है लेकिन कई बार यह गैर जरूरी भी होती है। मुझे मदद की जरूरत थी तो मैने बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ से ली।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News