एशिया कप का वैन्यू हुआ फाइनल, इस देश में होगा टूर्नामेंट, ICC ने दी हरी झंडी

punjabkesari.in Saturday, Jul 30, 2022 - 01:09 PM (IST)

खेल डैस्क : श्रीलंका में आर्थिक संकट के कारण क्रिकेट श्रीलंका ने एशिया कप की मेजबानी गंवा दी है। आईसीसी ने घोषणा की है कि अब यह टूर्नामेंट यूएई में 27 अगस्त से 11 सितंबर के बीच होगा।

एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) के अध्यक्ष जय शाह ने बुधवार को कहा कि श्रीलंका में एशिया कप की मेजबानी के लिए हर संभव प्रयास किया गया था। लेकिन अब आयोजन स्थल को यूएई में स्थानांतरित करने का निर्णय लिया गया था। यूएई नया स्थल होगा जबकि श्रीलंका मेजबानी के अधिकार बरकरार रखेगा। एशिया कप का यह संस्करण अत्यंत महत्वपूर्ण है क्योंकि यह एशियाई देशों को आईसीसी विश्व कप के लिए तैयार करने में मदद करेगा, और मैं एसएलसी और अमीरात क्रिकेट बोर्ड को उनकी समझ और सहयोग के लिए धन्यवाद देता हूं।

एसीसी ने भी रिलीज में श्रीलंका क्रिकेट के साथ अपनी एकजुटता व्यक्त की। और साथ ही लिखा- एसीसी भावुक श्रीलंकाई प्रशंसकों के प्रति जागरूक है, इसलिए स्थल को बदलने का अंतिम निर्णय बहुत कठिन रहा। लेकिन ऐसा माना गया कि इसकी आवश्यकता थी। 

बता दें कि एशिया कप जो आखिरी बार 2018 में खेला गया था, को इस बार टी 20 प्रारूप में खेला जाएगा। इसमें नौ टीमें हिस्सा लेंगी। संयुक्त अरब अमीरात, कुवैत, सिंगापुर और हांगकांग मुख्य टूर्नामेंट में भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, अफगानिस्तान और बांग्लादेश में शामिल होने वाले विजेता के साथ क्वालीफाइंग दौर खेलेंगे। जबकि श्रीलंका वर्तमान में पाकिस्तान की मेजबानी कर रहा है और हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घर पर एक श्रृंखला सफलतापूर्वक पूरी की है, नौ टीमों का टूर्नामेंट वर्तमान परिदृश्य में एक बड़ी चुनौती है। यूएई प्रमुख टूर्नामेंटों की मेजबानी के लिए एक पसंदीदा बैकअप देश रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News