एशियाई ट्रैक साइकिलिंग : रोनाल्डो सिंह ने बनाया राष्ट्रीय रिकॉर्ड, सेमीफाइनल में पहुंचे

punjabkesari.in Tuesday, Jun 21, 2022 - 10:13 PM (IST)

नई दिल्ली : भारत के रोनाल्डो सिंह ने एशियाई ट्रैक साइक्लिंग चैम्पियनशिप के चौथे दिन पुरुषों की एलीट स्प्रिंट दौड़ स्पर्धा के क्वार्टर फाइनल में 10 सेकंड की बाधा को तोड़कर 200 मीटर फ्लाइंग टाइमट्रायल में राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाया लेकिन उनके अलावा अन्य भारतीय खिलाड़ियों के लिए यह दिन निराशाजनक रहा। इससे पहले सोमवार को एक किलोमीटर टाइम ट्रायल स्पर्धा में देश का पहला अंतरराष्ट्रीय पदक जीतने वाले विश्व जूनियर चैम्पियन और एशियाई रिकॉर्ड धारक रोनाल्डो सिंह ने 200 मीटर फ्लाइंग टाइमट्रायल में 9.994 सेकंड का समय निकाला।

यह रिकॉर्ड पहले भी उनके नाम ही था। उन्होंने पिछले साल जुलाई में रूस के सेंट पीटर्सबर्ग में यूसीआई ट्रैक साइक्लिंग नेशन कप में 10.168 सेकेंड का समय लिया था। उन्होंने लगातार दो स्प्रिंट रेस में कोरिया के जी वन पार्क को शिकस्त दी। अब सेमीफाइनल में उनके सामने कजाकिस्तान के एंड्री चुगे की चुनौती होगी।

रोनाल्डो ने कहा कि कल मेरे लिए एक बड़ा दिन है क्योंकि मैं अपनी पसंदीदा स्पर्धा में से एक में चुनौती पेश करूंगा, मैं भारत के लिए पदक जीतने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए तैयार हूं। इससे मुझे आगामी राष्ट्रमंडल खेलों के लिए मेरी तैयारियों के बारे में भी पता चलेगा। प्रतियोगिता के चौथे दिन हालांकि छह फाइनल में कोई भी भारतीय साइकिल चालक पोडियम ़(शीर्ष तीन स्थान) तक नहीं पहुंच सका।

भारतीय राइडर एसो एक बार फिर पुरुषों के स्प्रिंट के अपने क्वार्टर फाइनल स्पर्धा को जीतने में नाकाम रहे। चुगे से हारकर इस टूर्नामेंट में खाली हाथ रहे। हरशवीर सिंह शेखोन ने 30,000 मीटर की रेस में कोरिया के प्रतिद्वंद्वी यूरो किम और जापान के नाओकी कोजिमा को अच्छी टक्कर दी लेकिन 43 अंकों के साथ चौथे स्थान पर रहे।

जूनियर साइकिल चालक हिमांशी सिंह ने 7.5 किमी स्क्रैच रेस में दूसरा स्थान अर्जित किया, लेकिन बाद में खतरनाक राइडिंग के आधार पर उन्हें अयोग्य घोषित कर दिया गया। भारत ओवरऑल अंक तालिका में दो स्वर्ण, पांच रजत और 13 कांस्य के साथ पांचवें स्थान पर है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News

Recommended News