एशियाई कुश्ती चैम्पियनशिप : सरिता मोर फाइनल में, सीमा और पूजा भिड़ेंगी कांस्य के लिए

punjabkesari.in Thursday, Apr 15, 2021 - 04:50 PM (IST)

अलमाटी : मौजूदा खिताबधारी सरिता मोर ने एशियाई कुश्ती चैम्पियनशिप ने शुरूआती दौर के मुकाबले में करीबी हार के बाद शानदार वापसी करते हुए 59 किग्रा फाइनल में प्रवेश किया जबकि सीमा बिस्ला (50 किग्रा) और पूजा (76 किग्रा) अपने सेमीफाइनल हारने के बाद कांस्य पदक के लिए भिड़ेंगी। नई दिल्ली में 2020 चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वाली सरिता शुरूआती मुकाबले में मंगोलिया की शूवदोर बातरजाव से 4-5 के अंतर से हार गई थीं लेकिन उन्होंने अगले दौर में कजाखस्तान की डायना कायुमोवा के खिलाफ शानदार वापसी की और पहले पीरियड में तकनीकी श्रेष्ठता से जीत हासिल की।

Asian Wrestling Championship, Sarita Mor, Seema, Pooja, Wrestling news in hindi, Sports news, सरिता मोर, एशियाई कुश्ती चैम्पियनशिप, सीमा बिस्ला

सरिता कजाखस्तान की पहलवान के खिलाफ काफी आक्रामक रहीं और उन्होंने प्रतिद्वंद्वी को गिराने के बाद उसका गला जकड़ लिया। इसके बाद उन्होंने किर्गिस्तान की नूरेडा अनारकुलोवा के खिलाफ सेमीफाइनल में भी शुरू से ही आक्रामकता जारी रखी और फाइनल में जगह बनाई। अब उनके पास शूवदोर से बदला चुकता करने का मौका होगा क्योंकि वह भी फाइनल में पहुंच गई हैं।

Asian Wrestling Championship, Sarita Mor, Seema, Pooja, Wrestling news in hindi, Sports news, सरिता मोर, एशियाई कुश्ती चैम्पियनशिप, सीमा बिस्ला

वहीं, 50 किग्रा की स्पर्धा में सीमा की शुरूआत काफी खराब रही जिसमें वह कजाखस्तान की वेलेंटिना इवानोवना के खिलाफ शुरूआती मुकाबला गंवा बैठीं लेकिन उन्होंने भी अगले दौर में मंगोलिया की एनुदारी नंदिंतसेतसेग के खिलाफ शानदार वापसी की और 7-3 से जीत दर्ज की। उन्हें सेमीफाइनल में उज्बेकिस्तान की जैस्मिना इमाएवा से कड़ी चुनौती मिली जिसे वह 2-3 से हार गईं। अब उन्हें कांस्य पदक जीतने के लिए ताइपे की यंग सुन लिन को हराना होगा।

वहीं, 76 किग्रा वजन वर्ग में पूजा ने कोरिया की सियोयिओन जियोंग के खिलाफ 2-0 की जीत से शुरूआत की और इसके बाद उन्होंने उज्बेकिस्तान की ओजोडा जारीपबोएवा को भी हरा दिया। हालांकि सेमीफाइनल में वह कजाखस्तान की एलमिरा सिजडिकोवा की बराबरी नहीं कर सकीं और हार गयी। निशा को 68 किग्रा वर्ग के दोनों शुरूआती मुकाबलों में हार से बाहर होना पड़ा। वह कोरिया की युन सुन जियोंग से हारने के बाद मंगोलिया की डेलगेरमा एंखसाईखान से पराजित हो गयीं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News