टोक्यो ओलंपिक में एथलीटों की हर 5 दिन में होगी कोरोना जांच

punjabkesari.in Wednesday, Dec 02, 2020 - 09:29 PM (IST)

टोक्यो : वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के कारण पहले से स्थगित टोक्यो ओलंपिक का आयोजन 2021 में होगा और इन खेलों में भाग लेने वाले एथलीटों को आयोजन के दौरान हर चार से पांच दिन के भीतर कोरोना जांच से गुजरना होगा तथा टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए एथलीटों को 72 घंटों से कम समय में किये गए कोरोना जांच की नेगेटिव रिपोर्ट भी जमा करानी होगी।

टोक्यो ओलंपिक आयोजन समिति, जापान सरकार और टोक्यो महानगर सरकार के बीच खेलों के महाकुंभ के जापान की राजधानी टोक्यो में आयोजन को लेकर कोरोना से संबंधित दिशा-निर्देशों पर चर्चा की गई। जापान में फिलहाल विदेश से आने वाले किसी भी नागरिक का 14 दिन के लिए क्वारंटाइन होना अनिवार्य है लेकिन ओलंपिक में भाग लेने के लिए आ रहे एथलीटों तथा अन्य बड़े अधिकारियों को इस तरह के प्रतिबंधों से छूट मिलेगी।

टोक्यो ओलंपिक हालांकि इस वर्ष आयोजित होना था लेकिन कोरोना माहमारी के कारण इसे अगले साल के लिए स्थगित कर दिया गया था। टोक्यो ओलंपिक अगले वर्ष 23 जुलाई से शुरू होगा और इस भव्य आयोजन में 15 हजार से अधिक एथलीट भाग लेंगे जिसमे से अधिकतर एथलीट उनके लिए विशेष तौर पर बनाये गए खेल गांव में ठहरेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jasmeet

Related News

Recommended News