AUS vs ENG : हैरी ब्रूक का शतक, इंग्लैंड ने जीता बारिश बाधित तीसरा वनडे, सीरीज हुई रोमांचक

punjabkesari.in Wednesday, Sep 25, 2024 - 12:58 AM (IST)

खेल डैस्क : चेस्टर-ले-स्ट्रीट के रिवरसाइड ग्राउंड पर इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही 5 वनडे मैचों की सीरीज को जिंदा कर लिया है। 0-2 से पीछे चल रही इंग्लैंड टीम ने बारिश से प्रभावित मुकाबले में डीएलएस पद्धति से 46 रनों से जीत हासिल कर ली है। इंग्लैंड को जीत दिलाने में कप्तान हैरी ब्रूक के शतक का बड़ा योगदन रहा। विल जैक ने भी 84 रनों का योगदान दिया। इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम ने खेलते हुए स्टीव स्मिथ के 60 और एलेक्स कैरी के 65 गेंदों पर 77 रनों की बदौलत 304 रन बनाए थे। जोफ्रा आर्चर ने 67 रन देकर सर्वाधिक 2 विकेट लीं। जवाब में खेलने उतरी इंग्लैंड की शुरूआत खराब रही लेकिन हैरी ब्रूक ने नाबाद 110 रन बनाकर जीत की उम्मीदें कायम रखीं। 38वें ओवर में बारिश शुरू हो गई। यह न रुकने पर इंग्लैंड विजयी घोषित हो गई।

 


ऑस्ट्रेलिया : 304-7 (50 ओवर)
ट्रेविस हेड की गैरहाजिरी में मैथ्यू शॉट के साथ मिचेल मार्श ओपनिंग पर उतरे। दोनों ने इंग्लैंड के गेंदबाजों को संभलकर खेला। ऑस्ट्रेलिया का पहला विकेट चौथे ओवर में गिरा जब मैथ्यूज 12 गेंदों पर 14 रन बनाकर आऊट हो गए। इसके बाद मिचेल 11वें ओवर में ब्रायर्डन की गेंद पर जेमी को कैच थमा बैठे। मार्श को ब्रायर्डन की गेंदें खेलते वक्त तकलीफ में देखा गया था। हालांकि ऑस्ट्रेलिया को स्टीव स्मिथ का पूरा साथ मिला। स्मिथ ने 82 गेंदों पर 60 तो कैमरून ग्रीन ने 49 गेंदों पर 42 रन बनाए। लबुछेन जब 0 पर आऊट हुए तो एलेक्स कैरी ने एक छोर संभाल लिया और ताबड़तोड़ शॉट लगाए। इस दौरान ग्लेन मैक्सवेल 30 तो एरोन हार्डी 26 गेंदों पर 44 रन बनाकर आऊट हो गए और टीम को 304 तक पहुंचा दिया। कैरी ने 77 रन की पारी में 7 चौके और एक छक्का लगाया। 

 


इंग्लैंड : 254-4 (37.4 ओवर)
लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की शुरूआत खराब रही। फिलिप सॉल्ट 0 तो बेन डंकेट सिर्फ 8 रन बनाकर आऊट हो गए। तीसरे नंबर पर आए विल जैक ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की खूब खबर ली। उन्होंने कप्तान हैरी ब्रूक के साथ मिलकर 156 रन की पार्टनरशिप की। जैक को 28वें ओवर में 82 गेंदों पर 9 चौके और 1 छक्के की मदद से 84 रन बनाए। जेमी स्मिथ ने 16 गेंदों पर 7 रन बनाए। इस दौरान हैरी ब्रूक ने लियाम लिविंगस्टन के साथ मिलकर स्कोर आगे बढ़ाया। हैरी ब्रूक अपने वनडे करियर का पहला शतक दर्ज करने में सफल रहे। स्कोर जब 38वें ओवर में 4 विकेट पर 254 रन था तब बारिश आ गई। मैच शुरू न हुआ तो इंग्लैंड को डीएलएस के कारण 46 रन से विजयी घोषित कर दिया गया। 

 


दोनों टीमों की प्लेइंग 11
ऑस्ट्रेलिया :
मैथ्यू शॉर्ट, मिशेल मार्श (कप्तान), स्टीवन स्मिथ, कैमरून ग्रीन, मार्नस लाबुशेन, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, आरोन हार्डी, सीन एबॉट, मिशेल स्टार्क, जोश हेज़लवुड
इंग्लैंड : फिलिप साल्ट, बेन डकेट, विल जैक्स, हैरी ब्रुक (कप्तान), जेमी स्मिथ (विकेटकीपर), लियाम लिविंगस्टोन, जैकब बेथेल, ब्रायडन कार्स, आदिल राशिद, जोफ्रा आर्चर, मैथ्यू पॉट्स


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News