AUS vs IND 2nd ODI : भारतीय कप्तान विराट कोहली ने बताया सीरीज गंवाने का कारण

punjabkesari.in Sunday, Nov 29, 2020 - 06:03 PM (IST)

नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलियाई टीम से तीन मैचों की सीरीज में 2-0 से पिछड़ जाने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली निराश दिखे। मैच खत्म होने के बाद उन्होंने हार के कारणों पर चर्चा की। कोहली ने कहा- उन्होंने हर विभाग में हमें पछाड़ दिया। हम गेंद के साथ काफी खराब थे। हम सही क्षेत्रों में गेंद नहीं कर पाए। उनके पास एक मजबूत बल्लेबाजी लाइन-अप है, वे परिस्थितियों और कोणों को अच्छी तरह से जानते हैं।

कोहली ने कहा- हमें पीछा करने में मुश्किल महसूस हुई। एक या दो विकेट गिरते ही रन रेट ऊपर चली जाती थी जिसके कारण हमें लगातार हिटिंग करनी पड़ती थी। उन्होंने क्षेत्र में बनी संभावनाओं को अच्छे से इस्तेमाल किया। यही अंतर पैदा कर गया।

वहीं, हार्दिक पांड्या को गेंदबाजी देने पर उन्होंने कहा- हार्दिक ने खुद गेंदबाजी करना ठीक समझा। मैंने शुरू में सिर्फ कुछ ओवरों के लिए उनसे गेंदबाजी करवाने की कोशिश की थी। लेकिन हार्दिक ने अच्छा महसूस किया। हमें एक विकेट भी मिला। उन्होंने अपने ऑफ-कटर के साथ अच्छी गेंदबाजी की। उन्होंने योजना को पकड़े रखा। 

बता दें कि टीम इंडिया तीन मैचों की सीरीज गंवा चुकी है। सीरीज का तीसरा मुकाबला कैनबरा के मैदान पर खेला जाना है जोकि दो दिसंबर को होगा।  टीम इंडिया ने इसके दो बाद ही यानी 4 दिसंबर से टी-20 सीरीज की शुरुआत करनी है। ऐसे में टीम इंडिया के सामने बड़ी चुनौतियां होंगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jasmeet

Recommended News

Related News