AUS vs WI : ऑस्ट्रेलिया ने 41 गेंदों पर जीता तीसरा वनडे, फ्रेजर-मैकगर्क ने बरसाए रन

punjabkesari.in Tuesday, Feb 06, 2024 - 03:38 PM (IST)

खेल डैस्क : कैनबरा के मैदान पर ऑस्ट्रेलियाई टीम ने विंडीज को तीसरे वनडे में हराकर सीरीज क्लीन स्विप कर ली है। ऑस्ट्रेलिया के लिए यह मुकाबला बहुत आसान रहा। टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने जेवियर बार्टलेट (Jake Fraser McGurk) के 4 तो लांस मोरिस और एडम जंपा के 22 विकेटों की बदौलत विंडीज को 86 रन पर ही सिमेट दिया। जवाब में खेलने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने महज 65 ओवर में ही 87 रन बनाकर जीत हासिल कर ली। ऑस्ट्रेलियाई ओपनर फ्रेजर-मैकगर्क ने 18 गेंदों पर 41 तो जोश इंगलिस ने 16 गेंदों पर 35 रन बनाकर जीत आसान कर दी।

 

 

विंडीज टीम की शुरूआत खराब रही थी। ओपनर ओटली 7 तो कार्टी 10 रन बनाकर आऊट हो गए। मध्यक्रम में शाई होप 4 तो बिशप खाता भी नहीं खोल पाए। इसी तरह रोस्टन चेज ने 12, रोमारियो ने 1 तो फोर्ड ने 0 रन का योगदान दिया। अल्जारी जोसेफ 6 रन बनाकर आऊट हो गए। ओनर एलिक ने 32 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की ओर से जेवियर बार्टली ने 21 रन देकर 4, लांस मोरिस ने 13 रन देकर 2 तो एडम जंपा ने 14 रन देकर 2 विकेट लीं। जवाब में खेलने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने जेक के 41 तो जोश के 35 रनों की बदौलत 7 ओवरों के अंदर जीत हासिल कर ली।

 

देखें मैच के हाइलाइट्स-

 

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने मैच जीतने के बाद कहा कि यह अच्छा प्रदर्शन था। गेंदबाजों ने सही क्षेत्र में गेंदें डालीं और ऐसा लगा कि सब कुछ ठीक हो गया। यह देखकर अच्छा लगा कि कुछ खिलाड़ी वास्तव में अच्छा खेल रहे हैं। वह (फ्रेजर-मैकगर्क) रोमांचक था, जब वह नजर जमा लेता है तो वह गेंद पर जोरदार प्रहार करता है। बहुत सारे लोग हैं जो वहां पहुंच सकते हैं और इसे आजमा सकते हैं। यह मजेदार रहा, उन्होंने गेंद को सही क्षेत्र में डाला और विकेट लिए।

 


वेस्टइंडीज के कप्तान शाई होप ने कहा कि निश्चित नहीं कि हम इसका कोई मतलब समझ सकें या नहीं, हमारे बल्लेबाजों ने हमें निराश किया। हमें कुछ वास्तविक खोज करने की आवश्यकता है। वास्तव में एक चीज पर अपनी उंगली नहीं रख सकते, यह मानसिकता पर निर्भर करता है। कुछ चीजें हम देख सकते हैं लेकिन हमने उतनी अच्छी बल्लेबाजी नहीं की जितनी हमें करनी चाहिए थी। 

 


दोनों टीमों की प्लेइंग 11
वेस्टइंडीज :
एलिक अथानाज़े, टेडी बिशप, केजोर्न ओटले, शाई होप (विकेटकीपर/कप्तान), कीसी कार्टी, रोस्टन चेज, रोमारियो शेफर्ड, मैथ्यू फोर्डे, अल्जारी जोसेफ, गुडाकेश मोटी, ओशाने थॉमस।
ऑस्ट्रेलिया : जेक फ्रेजर-मैकगर्क, जोश इंगलिस (विकेटकीपर), आरोन हार्डी, स्टीवन स्मिथ (कप्तान), कैमरन ग्रीन, मार्नस लाबुशेन, सीन एबॉट, विल सदरलैंड, जेवियर बार्टलेट, एडम जम्पा, लांस मॉरिस।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News