ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ वनडे और टी-20 टीम का किया ऐलान, इन नए चेहरों को दिया मौका

punjabkesari.in Thursday, Oct 29, 2020 - 06:00 PM (IST)

मेलबोर्न : क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ 27 नवंबर से शुरू होने वाली घरेलू वनडे और टी-20 सीरीज के लिए 18 सदस्यीय ऑस्ट्रेलियाई टीम की घोषणा कर दी है। ऑलराउंडर मोएसिस हेनरिक्स की तीन वर्षों के बाद टीम में वापसी हुई है जबकि 21 वर्षीय युवा हरफनमौला ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन और डेनियल सैम्स टीम में नया चेहरा हैं।

PunjabKesari

ऑस्ट्रेलिया ने नवम्बर-दिसम्बर में भारत के साथ तीन-तीन मैचों की वनडे और टी-20 सीरीज खेलनी है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के राष्ट्रीय चयनकर्ता ट्रेवर हॉन्स ने गुरुवार को टीम की घोषणा करते हुए कहा कि पूरी टीम ने इंग्लैंड में शानदार प्रदर्शन करते हुए वनडे क्रिकेट की विश्व चैंपियन टीम को हराया था और साथ ही टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शीर्ष रैंकिंग भी हासिल की थी। हम क्रिकेट में अपने सबसे बड़े प्रतिद्वंद्वियों में से एक भारत के खिलाफ खेलने को लेकर बेहद उत्सुक हैं।

हेनरिक्स ऑस्ट्रेलिया की ओर से अंतिम बार अक्टूबर 2017 में खेले थे। लेेकिन उन्होंने पिछले कुछ समय से घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है। 33 वर्षीय हेनरिक्स ने 2019 में बिग बैश लीग में सिडनी सिक्सर्स की ओर से शानदार प्रदर्शन कर टीम को खिताब तक पहुंचाया था। गत सप्ताह हेनरिक्स ने शेफील्ड शील्ड में न्यू साउथ वेल्स की ओर से खेलते हुए बेहतरीन 167 रन बनाए थे।

PunjabKesari

हॉन्स ने कहा कि हेनरिक्स एक बेहद प्रतिभाशाली क्रिकेटर हैं, उनके पास लंबा अनुभव है जिसका टीम को काफी लाभ मिलेगा। बिग बैश लीग में सिडनी सिक्सर्स की ओर से खेलते हुए उन्होंने अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया था। इस सत्र की शुरुआत में भी वह बेहतर खेले हैं।

ऑस्ट्रेलियाई टीम इस प्रकार है :

आरोन फिंच (कप्तान), सीन एबोट, एश्टन एगर, एलेक्स कैरी, पैट कमिंस, कैमरून ग्रीन, जोश हेजलवुड, मोएसिस हेनरिक्स, मार्नस लाबुशेन, ग्लेन मैक्सवेल, डेनियल सैम्स, केन रिचडर्सन, स्टीवन स्मिथ , मिशेल मार्श, माकर्स स्टॉयनिस, मैथ्यू वेड, डेविड वॉर्नर और एडम जम्पा। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News