Australia Cricket Awards : स्टीव स्मिथ ने जीता चौथा एलन बॉर्डर पदक, बेथ मूनी सर्वश्रेष्ठ महिला क्रिकेटर

punjabkesari.in Monday, Jan 30, 2023 - 06:06 PM (IST)

खेल डैस्क : ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट अवाड्र्स में स्टीव स्मिथ ने सोमवार को अपना चौथा एलन बॉर्डर मेडल जीत लिया। इसके साथ उन्होंने रिकी पोंटिंग और माइकल क्लार्क की बराबरी कर लिए। स्मिथ को 171 मत प्राप्त हुए थे। उन्हें ट्रैविस हेड ने 144 मत से टक्कर दी थी। स्मिथ इससे पहले 2015, 2018 और 2021 में भी यह पदक जीत चुके हैं। पूर्व कप्तान स्मिथ ने मतदान की अवधि के दौरान 1,524 रन बनाए जिसमें चार शतक शामिल थे। ऑस्ट्रेलिया अभी टेेस्ट रैंकिंग में नंबर वन है जिसमें स्मिथ का महत्वपूर्ण रोल है।

 

33 वर्षीय स्मिथ का 50 ओवरों के क्रिकेट में भी प्रदर्शन अच्छा रहा था लेकिन वह पुरुष वनडे प्लेयर ऑफ द ईयर का पुरस्कार डेविड वॉर्नर के हाथों हार गए। इसी तरह टी-20 में यह अवॉर्ड मार्कस स्टोइनिस के पास गया। उन्हें जोश हेजलवुड ने टक्कर दी। सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने 12 महीनों के शानदार प्रदर्शन के बाद वर्ष के पुरुष टेस्ट खिलाड़ी के लिए शेन वार्न पुरस्कार जीता। ख्वाजा ने वापसी पर 78.46 की औसत से 1,020 रन बनाए हैं। 

 

इसी तरह महिलाओं मे बेथ मूनी ने अपना दूसरा बेलिंडा क्लार्क पुरस्कार जीता और तीनों प्रारूपों में लगातार अच्छा प्रदर्शन करने के बाद उन्हें ऑस्ट्रेलिया की सर्वश्रेष्ठ महिला क्रिकेटर का ताज पहनाया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News