आस्ट्रेलिया ओपन : 40 साल की सेरेना विलियम्स की आसान जीत

punjabkesari.in Monday, Feb 08, 2021 - 01:44 PM (IST)

मेलबर्न : सेरेना विलियम्स ने आस्ट्रेलिया ओपन टेनिस टूर्नामेंट के महिला एकल के पहले दौर में सोमवार को एकतरफा जीत दर्ज की। सेरेना ने एक गेम में पिछडऩे के बाद जोरदार वापसी करते हुए टूर्नामेंट के पहले दिन लगातार 10 गेम जीतकर लॉरा सीजमुंड को 6-1, 6-1 से हराकर बाहर का रास्ता दिखाया। सेरेना रिकॉर्ड की बराबरी करने वाले 24वें महिला एकल ग्रैंडस्लैम खिताब के लिए चुनौती पेश कर रही हैं। सेरेना ने इस मुकाबले के दौरान अपनी सर्विस पर सिर्फ नौ अंक गंवाए और 16 विनर जड़े। सेरेना की बड़ी बहन वीनस विलियम्स ने 2019 से पहला ग्रैंडस्लैम मैच जीता जब उन्होंने अपने 21वें आस्ट्रेलियाई ओपन में खेलते हुए कस्र्टन फिलिपकेन्स को 7-5, 6-2 से हराया। 

40 साल की वीनस इस साल के ड्रॉ में सबसे उम्रदराज महिला खिलाड़ी हैं। वह आस्ट्रेलियाई ओपन में हिस्सा लेने वाली उन सिर्फ छह खिलाडिय़ों में शामिल हैं जिनकी उम्र 40 साल से अधिक है। दो साल पहले मेलबर्न में खिताब जीतने वाली तीन बार की ग्रैंडस्लैम चैंपियन नाओमी ओसाका ने रोड लावेर एरेना में पहला मैच खेलते हुए अनास्तासिया पावल्युचेनकोवा को 6-1, 6-2 से हराया।

दुनिया की शीर्ष 40 खिलाडिय़ों में शामिल रह चुकी और आठ साल में पहली बार ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट में हिस्सा ले रही कनाडा की रेबेका मारिनो ने वाइल्ड कार्ड धारक किंबर्ले बिरेली को 6-0, 7-6 से हराया। मारिनो अवसाद और पैर की गंभीर चोट के कारण बाहर थी। पुरुष एकल में 14वें वरीय मिलोस राओनिक ने फेडेरिको कोरिया को 6-3, 6-3, 6-2 से हराया जबकि अमेरिका के रेइली ओपलेका ने 18 ऐस की मदद से ल्यू येन सुन को 6-3, 7-6, 6-3 से शिकस्त दी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News