वार्नर-स्मिथ की गैरहाजिरी में भी ऑस्ट्रेलिया दौरा होगा चुनौतीपूर्ण : भुवनेश्वर

punjabkesari.in Wednesday, Oct 17, 2018 - 08:39 PM (IST)

मुंबई : वैस्टइंंइीज से 2 टैस्ट मैचों की सीरीज में बड़े अंतर से जीत हासिल करने वाली टीम इंडिया से आगामी ऑस्ट्रेलिया दौरे में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। यह उम्मीद इसलिए भी खास है क्योंकि ऑस्ट्रेलिया की टीम में उनके 2 स्टार खिलाड़ी डेविड वार्नर और स्टीव स्मिथ बैन के कारण मौजूद नहीं है। लेकिन भारतीय टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को लगता है कि आगामी ऑस्ट्रेलिया दौरा चुनौतीपूर्ण होगा। 28 साल के भुवनेश्वर ने कहा कि कोई भी विदेशी दौरा आसान नहीं होता क्योंकि जब आप अपने देश के बाहर खेलते हो तो आपको कुछ निश्चित परिस्थितियों के अनुरूप ढलने की जरूरत पड़ती है। गेंदबाजों के लिए यह और मुश्किल हो जाता है कि क्योंकि इन दिनों गेंद में ज्यादा मूवमेंट नहीं होती है।

Bhuvneshwar Kumar

भुवनेश्वर ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया में घरेलू परिस्थितियां बिल्कुल अलग होती हैं। हमारे लिए कहूं तो अगर 2 खिलाड़ी (स्मिथ और वार्नर) टीम में होते हैं तो यह चुनौती होगी और अगर वे टीम में नहीं हैं तो भी यह एक चुनौती होगी। उन्होंने कहा- अगर यह आसान होता तो हम बीते समय में भी हमेशा वहां श्रृंखला अपने नाम करते। वहां अभ्यास मैचों में हमारी तैयारी भी मायने रखेगी।

Bhuvneshwar Kumar

बता दें कि भारतीय टीम 4 टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया जाएगी। पहला टेस्ट मैच एडिलेड में 6 दिसंबर से शुरू होगा। वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले दो वनडे के लिए भुवनेश्वर को आराम दिया गया है। भुवनेश्वर ने 92 वनडे और 21 टेस्ट मैच खेले हैं। भुवनेवर ने तेज गेंदबाजों को रोटेशन नीति के तहत आराम देने की भी तारीफ की। उन्होंने कहा कि यह अच्छा है क्योंकि इससे शरीर तरोताजा रहता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jasmeet

Recommended News

Related News