IPL 2024 : पंत की गैरहाजिरी में कौन होगा अगला कप्तान, कोच रिकी पोंटिंग ने किया खुलासा

punjabkesari.in Saturday, May 11, 2024 - 11:18 PM (IST)

बेंगलुरु : दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने शनिवार को कहा कि ऋषभ पंत के निलंबन के बावजूद उनकी टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) मैच में बढ़िया प्रदर्शन करेगी। इस आस्ट्रेलियाई ने पंत की अनुपस्थिति को टीम के लिए नुकसानदायक करार किया। टीम के नियमित कप्तान पंत पर शनिवार को इस आईपीएल में तीसरी बार धीमी ओवर के लिए एक मैच का निलंबन लगाया गया था। 

पोंटिंग ने मैच की पूर्व संध्या पर आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि कल के मैच में अक्षर पटेल टीम का नेतृत्व करेंगे। वह पिछले 2 सत्र से टीम के उप कप्तान हैं। उन्होंने कहा कि वह अनुभवी आईपीएल और अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी हैं। वह खेल को अच्छी तरह से समझते हैं। वह इसे लेकर उत्साहित हैं।

 

पोंटिंग ने कहा कि दिल्ली कैपिटल्स को कुछ दिन पहले ही पंत पर प्रतिबंध लगने की संभावना के बारे में पता था और वे इसके लिए तैयारी कर रहे थे। उन्होंने कहा कि हमने कुछ दिन पहले इस बारे में बात करना शुरू किया था। क्योंकि ऐसी संभावना थी कि ऋषभ पर प्रतिबंध लगाया जा सकता है।

पोंटिंग ने कहा कि ऐसा होने से रोकने के लिए हम उन्हें कप्तानी से हटा सकते थे लेकिन मैदान पर समय का ध्यान रखना कप्तान की जिम्मेदारी है। उन्होंने साथ ही यह भी कहा कि अगर खलील अहमद ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में नियमित ओवर फेंका होता तो पंत के लिए चीजें अलग हो सकती थीं। उन्होंने कहा कि पिछले मैच में वह थोड़ा ‘अनलकी' रहा।

 

खलील के अंतिम ओवर में हम केवल 3 मिनट पीछे थे। अगर खलील ने उन एक्सट्रा गेंद के बिना (3 वाइड के बाद) नियमित ओवर फेंका होता तो शायद ऐसा नहीं होता क्योंकि कुलदीप के अगले ओवर में हमें एक विकेट मिल गया था। उन्होंने कहा कि खलील का ओवर 9 मिनट तक चला और हम समय से पीछे हो गये और ऐसा कोई तरीका नहीं है जिससे आप इसकी भरपायी कर सको।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News