ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका से सुपर ओवर में जीता दूसरा टी-20, हेजलवुड मैन ऑफ द मैच

punjabkesari.in Sunday, Feb 13, 2022 - 06:34 PM (IST)

खेल डैस्क : सिडनी क्रिकेट ग्राऊंड पर ऑस्ट्रेलियाई टीम ने श्रीलंका के खिलाफ खेले गए दूसरे टी-20 को सुपर ओवर में जाकर जीत लिया है। ऑस्ट्रेलिया द्वारा बनाए गए 164 रनों के जवाब में श्रीलंकाई बल्लेबाज ने आखिरी गेंद पर चौका लगाकर स्कोर लेवल किया था। इसके बाद सुपर ओवर हुआ जिसमें ऑस्ट्रेलिया तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड के सामने श्रीलंकाई टीम महज पांच रन ही बना पाई। ऑस्ट्रेलिया टीम ने दो चौके लगाकर यह मैच जीत लिया। हेजलवुड मैन ऑफ द मैच बने।

मैच की बात करें तो पहले ऑस्ट्रेलिया ने बल्लेबाजी की थी। ओपनर बेन मैकडोरमोट और कप्तान फिंच ने पहले विकेट के लिए 33 रन जोड़े। मैकडोरमोट 18 तो फिंच 25 रन बनाकर आऊट हो गए। जोश इग्लिश ने इस दौरान 32 गेंदों में 48  रन बनाकर ऑस्ट्रेलियाई टीम को 100 रन पार करवाया। मैक्सवेल ने 15, स्मिथ के 14, स्टोइनिस के 19, वेड के 13 रनों की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने 164 रन बनाए।

जवाब में खेलने उतरी श्रीलंकाई टीम की शुरूआत बेहद खराब रही। महज 25 रन पर ही श्रीलंका ने दानुष्का, फर्नांडो और असलांका की विकेट गंवा ली। इस दौरान निसांका ने एक छोर संभालते हुए चंडीमल और कप्तान शनाका के साथ साझेदारियां की। निसांका ने 53 गेंदों में सात चौके और दोछक्कों की मदद से 73 रन बना। वहीं, कप्तान शनाका ने 19 गेंदों में दो चौके और तीन छक्कों की मदद से 34 रन बनाए। अंत के ओवरों में चमीरा ने चौका लगाकर स्कोर लेवल किया लेकिन श्रीलंकाई टीम सुपर ओवर में जीत नहीं पाई। 

जोश हेजलवुड को उनके प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड दिया गया। मैच में उन्होंने चार ओवर में 22 रन देकर तीन विकेट हासिल किए थे। इसके बाद सुपर ओवर में उन्होंने महज 5 रन दिए और श्रीलंका के एक बल्लेबाज को भी पवेलियन लौटाया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News