स्टीव स्मिथ के लिए ये गेंदबाज खतरे की घंटी साबित होगा : इरफान पठान

punjabkesari.in Saturday, Feb 04, 2023 - 02:57 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: भारतीय टीम के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी 4 टेस्ट मैचों की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी जीतना काफी महत्वपूर्ण होगा, क्योंकि इस सीरीज में जीत के साथ भारत के लिए विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का राह आसान हो जाएगा। नौ फरवरी से शुरू होने वाली इस टेस्ट सीरीज में भारत के सामने सबसे बड़ा खतरा ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ के रूप में होगा। स्मिथ ने भारत में 14 टेस्ट मैचों में 1742 रन बनाए हैं और भारत में उनका टेस्ट औसत 72.58 का है। 

भारतीय टीम के पूर्व ऑलराउंडर इरफान ने भी कहा है कि आगामी बॉर्डर-गावस्कर सीरीज में स्टीव स्मिथ भारत को चुनौती दे सकते हैं, लेकिन उनका मानना है कि भारतीय स्पिनर अक्षर पटेल स्मिथ के लिए बड़ा खतरा साबित हो सकते हैं। इरफान ने इसके साथ कहा कि भारत को स्मिथ के खिलाफ एक उचित योजना बनाने की आवश्यकता है।

इरफान ने कहा, "इसमें कोई संदेह नहीं है कि स्मिथ निश्चित रूप से एक ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज हैं। यदि आप ऑस्ट्रेलियाई इतिहास को भी देखें, तो वह उस मुकाम पर हैं। उन्होंने भारतीय गेंदबाजों को बहुत परेशान किया है, उन्होंने शतक जड़े हैं। भले ही उनके पास ठोस बॉटम हैंड से शॉट खेलने की कला है, लेकिन फिर भी वह विकट के सामने, ऑफ और लेग साइड पर रन बनाने के तरीके ढूंढते हैं। हमें स्मिथ के सामने एक उचित योजना बनाने की आवश्यकता है।" 

PunjabKesari

उन्होंने आगे कहा, "स्टीव स्मिथ की चुनौती भारतीय टीम के लिए होगी, लेकिन मुझे लगता है कि एक व्यक्ति, जो मुझे बहुत अच्छा लग रहा है और जो वास्तव में स्मिथ के खिलाफ खतरा बन सकता है, वह अक्षर पटेल है। यदि अक्षर नियमित रूप से सभी मैच खेलते हैं तो वह जिस तरह का खेल खेलते हैं , वह स्मिथ के लिए एक बड़ा खतरा हो सकते हैं।

इरफान ने कहा कि अगर अक्षर पटेल लगातार स्टंप पर गेंदबाजी करते हैं तो स्मिथ को परेशानी हो सकती है, क्योंकि स्मिथ निचले हाथ का काफी इस्तेमाल करते हैं।

उन्होंने कहा,"वह जिस लाइन और लेंथ में गेंदबाजी करते हैं, जिस सीधी गेंद से वह गेंदबाजी करते हैं, वह स्मिथ को एलबीडब्ल्यू या बोल्ड कर सकते हैं। खासकर, इसलिए क्योंकि स्मिथ अपने निचले हाथ का बहुत उपयोग करते हैं। एक गेंदबाज जो लगातार स्टंप पर गेंदबाजी करता है, वह एक अच्छा गेंदबाज साबित हो सकता है।" 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News