सूर्यकुमार से हो रही पाक बल्लेबाज आजम खान की तुलना, खिलाड़ी बोला- इस प्लेयर से अधिक प्रेरित हूं

punjabkesari.in Monday, Feb 27, 2023 - 04:59 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : पाकिस्तान के आजम खान 24 फरवरी को पाकिस्तान सुपर लीग के 13वें मैच में खेले गए क्वेटा ग्लैडिएटर्स के खिलाफ 42 गेंदों में 97 रनों की अपनी सनसनीखेज पारी से एक बार फिर सुर्खियों में हैं। नंबर 5 पर बल्लेबाजी करने आए खान ने अपनी पहली पारी में इस्लामाबाद यूनाइटेड को 220/6 पर ले जाने के लिए 9 चौके और 8 छक्के लगाए। युवा बल्लेबाजी सनसनी के लिए यह पारी और भी खास थी क्योंकि वह उस समय बल्लेबाजी करने आए थे जब युनाइटेड 9.5 ओवर में 71/4 के स्कोर के साथ संघर्ष कर रही थी। इस पारी के बाद उनकी तुलना भारतीय धमाकेदार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव से हो रही है। 

वहीं खान ने खुलासा किया कि यह वास्तव में टिम डेविड थे जिन्होंने उन्हें अधिक प्रेरित किया, क्योंकि दोनों फ्रेंचाइजी क्रिकेट में समान स्थिति में बल्लेबाजी करते हैं। उन्होंने कहा, 'मैं जिस स्थान पर बल्लेबाजी करता हूं, आप जानते हैं कि स्थिति काफी कठिन है। या तो स्कोर चार विकेट पर 40 रन है या दो विकेट पर 180 या 160 है इसलिए आपको जाकर मैच खत्म करने की जरूरत है। यह वास्तव में एक कठिन भूमिका है। लेकिन मैं आजकल टिम डेविड से अधिक प्रेरित हूं। वह बड़े शॉट मारता है और मैं उसकी बल्लेबाजी की भूमिका को जानता और समझता हूं क्योंकि मैं उसी स्थान पर खेलता हूं। 

आखिरी तीन ओवरों में खान ने टॉप गियर में शिफ्ट किया और ग्लेडियेटर्स पर केवल 10 गेंदों में 33 रन बनाकर अपना बीस्ट मोड ऑन किया। 18वें ओवर में अली के आउट होने से वह अविचलित रहे और ग्लैडिएटर्स पर कहर बरपाने लगे। उनके साथ फहीम अशरफ भी शामिल हो गए जिन्होंने खान का समर्थन किया, जिससे उन्हें अपनी खराब पारी को जारी रखने का अधिक मौका मिला। अशरफ ने खेलने के लिए मिली 6 गेंदों का पूरा उपयोग किया और दो चौके और एक छक्के के साथ 17 रन बटोरे। 

जवाब में ग्लेडियेटर्स की टीम 19.1 ओवर में 157 रन पर ढेर हो गई। यूनाइटेड के लिए फजलहक फारूकी और हसन अली ने तीन-तीन विकेट लिए। आजम खान यूनाइटेड के लिए चल रहे पीएसएल सीजन में अग्रणी रन-स्कोरर हैं, जिन्होंने 55.33 की औसत और 184.44 की शानदार स्ट्राइक रेट से चार पारियों में 166 रन बनाए हैं। पिछले गेम में अपनी जीत के बाद युनाइटेड चार मैचों में तीन जीत के साथ अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News