"बाबर को क्रिकेट की कोई समझ नहीं", पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर हुआ आग बबूला

punjabkesari.in Saturday, Jan 07, 2023 - 09:49 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : शुक्रवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के दौरान 35 वर्षीय बल्लेबाज सरफराज अहमद शतक जड़ने के बाद पाकिस्तान के हीरो बन गए। कराची में सरफराज की इस दस्तक और  बाद में खराब रोशनी से खेल रोक देने के बाद पाकिस्तान टीम मैच ड्रॉ कराने में सफल रही। इसके परिणामस्वरूप दो मैचों की श्रृंखला 0-0 से समाप्त हो गई और टीमों ने ट्रॉफी साझा की। टीम में वापसी कर रहे सरफराज के लिए जहां ये सीरीज यादगार रही, वहीं कप्तान बाबर आजम के लिए एक बार फिर प्रशंसकों की उम्मीदों पर खरा नहीं उतर सके।

बाबर ने पहले टेस्ट की पहली पारी में 161 रनों की विशाल पारी खेली थी, लेकिन दूसरी पारी में वह 14 रन बनाकर प्वेलियन लौटे। इसके बाद वह दूसरे टेस्ट में 24 और 27 रन बनाकर सस्ते में ही चलते बने।इस खराब प्रदर्शन पर पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया ने बाबर की आलोचना की है और कहा कि कप्तान के पास क्रिकेट की कोई समझ नहीं है।

PunjabKesari

कनेरिया ने कहा,"बाबर आजम सीरीज में एक कप्तान और बल्लेबाज के रूप में विफल रहे। इस तरह के प्रदर्शन के साथ, आपको कप्तानी सरफराज को सौंपनी होगी। सऊद शकील को उप-कप्तान होना चाहिए। मुझे लगता है कि बाबर आजम में क्रिकेट की समझ नहीं है। दूसरे टेस्ट में रन बनाने का अच्छा मौका था, लेकिन वह बैक फुट पर खेलते हुए लेग साइड पर आउट हो गए, जिसे उन्हें स्वीप करना चाहिए था।" 

पाक-न्यूजीलैंड के बीज दूसरे टेस्ट की बात करें तो इस मैच के आखिरी दिन रोमांच चरम पर था, लेकिन यह मैच अंत में ड्रॉ रहा। अंतिम दिन में पाकिस्तान ने 9 विकेट खोते हुए 304 रन बना लिए थे और पाकिस्तान को जीत के लिए 15 रन की दरकार थी और पारी में 3 ओवर फेंके जाने शेष थे, लेकिन अंपायर अलीम डार ने खराब रोशनी के कारण मैच को जारी रखना मुनासिब नहीं समझा और फील्ड में मौजूद दूसरे अंपायर के सलाह के साथ पांचवे दिन का खेल समाप्त घोषित कर दिया और मैच ड्रॉ हो गया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News