पहले बल्लेबाजी करना बड़ी गलती थी, IND vs NZ 1st Test पर बोले पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर

punjabkesari.in Friday, Oct 18, 2024 - 12:25 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर बासित अली ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने के भारत के फैसले की आलोचना की और इसे 'एक बड़ी गलती' करार दिया। उन्होंने यहां तक ​​दावा किया कि बेंगलुरु में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के दूसरे दिन कप्तान रोहित शर्मा की बल्लेबाजी और क्षेत्ररक्षण दोनों ही विभागों में सजगता कमजोर दिखी। बेंगलुरू में भारत ने घरेलू धरती पर टेस्ट पारी में अपना सबसे कम स्कोर बनाकर इतिहास की किताबों में शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज किया। 

टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने के रोहित के फैसले ने निश्चित रूप से बहुत से लोगों को आश्चर्यचकित कर दिया। न्यूजीलैंड की तेज गेंदबाज तिकड़ी मैट हेनरी, विलियम ओरोर्के और टिम साउथी ने दोनों तरफ गेंद घुमाकर भारतीय बल्लेबाजों को अपनी धुन पर नचाया। अपने स्कोरशीट पर पांच शून्य के साथ भारत 46 के स्कोर पर ढेर हो गया, जो टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में घरेलू मैदान पर उसका सबसे कम स्कोर था। 

बासित ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, 'यह एक बड़ी गलती थी, क्योंकि पिच पर बहुत नमी थी। इसका श्रेय न्यूजीलैंड को जाता है। मुझे उम्मीद नहीं थी कि भारत इतनी जल्दी आउट हो जाएगा।' डेवन कॉनवे की 91 रनों की आक्रामक पारी के बाद भारत की मुश्किलें बढ़ गईं। भारत के मुश्किल में होने के कारण, कुछ मौके भारत के जख्मों पर नमक छिड़कने वाले साबित हुए। 

बासित ने भारत के क्षेत्ररक्षण के मानकों की कमी की ओर इशारा किया और यहां तक ​​कहा कि रोहित को बल्ले और मैदान पर संघर्ष करते देखने के बाद उनकी सजगता कम हो गई थी। उन्होंने कहा, 'क्षेत्ररक्षण अच्छा नहीं था। रोहित का शॉट खराब था। मुझे लगता है कि बल्लेबाजी और स्लिप दोनों में रोहित की सजगता थोड़ी कमजोर हो गई है।' 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News