बंगलादेश क्रिकेट बोर्ड ने बीपीएल के लिए 6 फ्रेंचाइजियों की पुष्टि की

punjabkesari.in Monday, Dec 13, 2021 - 03:56 PM (IST)

ढाका : बंगाबंधु बंगलादेश प्रीमियर लीग की संचालन परिषद ने बंगग्लादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल) के आठवें संस्करण के लिए छह फ्रेंचाइजियों को अंतिम रूप दिया है। बंगलादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के सूत्रों ने रविवार को इसकी पुष्टि की है। 

बीसीबी ने इससे पहले कहा था कि उन्हें आठ रुचि पत्र प्राप्त हुए हैं। टूर्नामेंट में तीन पूर्व फ्रेंचाइजियों के साथ तीन नए व्यावसायिक घरानों रूपा एंड मार्न ग्रुप (ढाका डिवीजन), प्रोगोटी ग्रुप (सिलहट डिवीजन) और माइंडट्री (खुलना डिवीजन) के भाग लेने की उम्मीद है। बंगलादेश क्रिकेट बोडर् की ओर से यह भी बताया गया था कि फॉर्च्यून ग्रुप और अख्तर ग्रुप, जिनके पास पिछले संस्करण में क्रमश: बारिसल डिवीजन और चैटोग्राम डिवीजन का स्वामित्व था, ने फिर से इन दो फ्रेंचाइजियों के अधिकार हासिल कर लिए हैं। 

इस बीच लोटस ग्रुप के स्वामित्व वाली दो बार की चैंपियन कोमिला विक्टोरियंस फ्रेंचाइजी के इस सीजन वापसी की जानकारी सामने आई है, जिसने टूर्नामेंट के पिछले संस्करण में हिस्सा नहीं लिया था। उल्लेखनीय है कि बीसीबी ने सभी फ्रेंचाइजियों को केवल एक साल का अनुबंध देने का फैसला किया था, क्योंकि इस सीजन के बाद फ्रेंचाइजियों के एक दीर्घकालिक सौदा करने की उम्मीद है। 

नतीजतन ढाका डायनामाइट्स (बेक्सिमको), रंगपुर राइडर्स (बसुंधरा) और खुलना टाइटन्स (जेमकॉन ग्रुप) जैसी प्रतिष्ठित फ्रेंचाइजियों ने टूर्नामेंट के इस सीजन में हिस्सा न लेने का फैसला किया है। इस बीच चटगांव चैलेंजर्स फ्रेंचाइजी के प्रबंध निदेशक केएम रिफतुज्जमां ने संवाददाताओं को बताया है कि इस बार तीन विदेशी खिलाड़यिों को प्लेइंग इलेवन (एकादश) में भाग लेने की अनुमति दी जाएगी, जबकि अब तक चार खिलाड़ी शामिल हो सकते थे। 

उन्होंने कहा, ‘हां आप कह सकते हैं कि बोडर् ने हमें बीपीएल में हिस्सा लेने की पुष्टि कर दी है। हम यहां बीसीबी से बात करने आए थे और उन्होंने हमें बताया कि हम अपने चटगांव चैलेंजर्स का प्रतिनिधित्व करेंगे।' उल्लेखनीय है कि 20 जनवरी से 20 फरवरी तक बीपीएल का आयोजन होने की उम्मीद है, लेकिन वर्तमान में जो स्थिति है, उस हिसाब से बीपीएल की तारीखें पीएसएल (पाकिस्तान सुपर लीग) के साथ टकरा रही हैं, जो 27 जनवरी से शुरू होने वाली है, हालांकि बीपीएल संचालन परिषद के सदस्य शेख सोहेल ने कहा है कि वह पीएसएल के साथ टूर्नामेंट के टकराव से चिंतित नहीं हैं।' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News