मशरफे मुर्तजा को नई जिम्मेदारी सौंप सकती है BCB, नजमुल हसन ने कही यह बात

punjabkesari.in Sunday, Dec 12, 2021 - 05:14 PM (IST)

ढाका : बंगलादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के अध्यक्ष नजमुल हसन ने कहा है कि वह पूर्व बंगलादेशी कप्तान मशरफे मुर्तजा को राष्ट्रीय टीम के मेंटर की भूमिका में देख रहे हैं। नजमुल ने शनिवार को कहा कि बीसीबी ने हालांकि उन्हें अभी तक कोई औपचारिक प्रस्ताव नहीं दिया है, जिनका संसद के रूप में व्यस्त कार्यक्रम है, लेकिन हम इस भूमिका के लिए उनकी दिलचस्पी होने पर उन्हें हमारे साथ जोड़ने के लिए तैयार हैं। हमने अभी तक इस तरह की चर्चा नहीं की है, लेकिन अगर वह टीम में शामिल होना चाहते हैं तो निश्चित रूप से हमें उन्हें यहां देखकर खुशी होगी।

बीसीबी अध्यक्ष ने कहा कि वह बंगलादेश के हालिया प्रदर्शन से ज्यादा चिंतित नहीं हैं, क्योंकि टीम परिवर्तन के दौर से गुजर रही है। मुख्य समस्या यह है कि हमारे कई प्रमुख खिलाड़ी उपलब्ध नहीं हैं। वे उपलब्ध हों भी जाएं, लेकिन आखिरकार वह रिटायर हो जाएंगे। हम सभी यह जानते हैं। कोई भी जीवन भर के लिए क्रिकेट नहीं खेलता है, इसलिए हमें उनके विकल्प तलाशने होंगे। हमें विकल्पों को देखकर सर्वोत्तम प्रतिस्थापन (रिप्लेसमेंट) का पता लगाना होगा। 

मुर्तजा पिछले दिनों ढाका में बंगलादेश और पाकिस्तान के बीच दूसरे टेस्ट के दौरान प्रेसिडेंट बॉक्स में बंगलादेश की वनडे टीम के कप्तान तमीम इकबाल और बीसीबी अध्यक्ष नजमुल हसन से मिले थे। मुर्तजा ने हाल ही में हुए 2021 टी-20 विश्व कप से पहले तस्कीन अहमद और सौम्य सरकार के साथ भी एक दिन बिताया था, जिससे दोनों खिलाड़यिों को गेंद पर पकड़ और अलग-अलग तरीके की गेंदें डालने में मदद मिली। उल्लेखनीय है कि तमीम ने भी पिछले दिनों एक टीवी कार्यक्रम में सार्वजनिक रूप से कहा था कि वह 2023 वनडे विश्व कप के दौरान मुर्तजा को मेंटर के रूप में पाकर खुश होंगे और वह इस पर बीसीबी के साथ बात करने के लिए तैयार थे।   
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News