सख्त क्वारंटाइन के खिलाफ भारतीय बोर्ड, टीम इंडिया का ब्रिसबेन जाना हो सकता है रद्द

punjabkesari.in Friday, Jan 08, 2021 - 02:54 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय क्रिकेट टीम वर्तमान में चल रही बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के चौथे और अंतिम टेस्ट के लिए ब्रिस्बेन की यात्रा नहीं कर पाएगी यदि उन्हें कथित तौर पर एक और बार क्वारंटाइन से गुजरना पड़ता है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को इस बारे में जानकारी दी है। 

एक न्यूज रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई ने गुरुवार को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से बातचीत के दौरान इस बात का उल्लेख किया। रिपोर्ट में बीसीसीआई के एक अधिकारी के हवाले से इस बात की पुष्टि की गई है कि सीए को एक ईमेल भेजा गया था और कहा कि एक कठिन क्वारंटाइन "अनैतिक" था, जब भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया पहुंचने पर पहले ही 2 सप्ताह आईसोलेशन में बिता लिए हों। 

अधिकारी के अनुसार, भारतीय टीम प्रबंधन ने बीसीसीआई से कहा है कि खिलाड़ियों ने उद्धृत किया था कि टीम के लिए होटलों तक सीमित रहना "बहुत तनावपूर्ण" हो रहा था। भारतीय खिलाड़ियों को बीसीसीआई ने शहर में रहने के दौरान अपने होटल परिसर से बाहर नहीं जाने के लिए कहा है। ब्रिस्बेन में होटल-ग्राउंड-होल्ट द्वारा इस सख्त क्वारंटाइ नियम का अनुसरण किया जाएगा जहां वर्तमान में चौथे टेस्ट की मेजबानी करेगा जो 15-19 जनवरी को गाबा में खेला जाएगा। 

भारतीय कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे ने कहा था कि ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गए भारतीय क्रिकेटर सख्त क्वारंटाइन नियमों से नाराज नहीं हैं और उनका पालन कर रहे हैं। हालांकि, उन्होंने कहा था कि टीम के लिए होटल के अंदर लॉक होना एक चुनौती है। 

सोमवार को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने स्पष्ट किया था कि उन्होंने ब्रिस्बेन में चौथा टेस्ट खेलने के बारे में टीम इंडिया की अनिच्छा के बारे में बीसीसीआई से औपचारिक कुछ भी नहीं सुना है। हालांकि, क्वींसलैंड सरकार के सदस्यों ने कहा है कि टीम इंडिया के पास नियमों का पालन करने के अलावा और कोई विकल्प नहीं है। गौर हो कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एक-एक की बराबरी के बाद चार मैचों की सीरीज का तीसरा टेस्ट सिडनी में खेला जा रहा है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News