भारतीय टीम पर होगी पैसों की बारिश, BCCI ने किया बड़ा ऐलान

punjabkesari.in Wednesday, Jan 09, 2019 - 12:31 PM (IST)

नई दिल्लीः ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट सीरीज में उन्हीं की धरती पर हराने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम पर पैसों की बारिश होने वाली है। बीसीसीआई ने को प्रत्येक मैच के लिये 15 लाख रूपए के नकद पुरस्कार की घोषणा की। विराट एंड कंपनी ने चार मैचों की टेस्ट सीरीज में आस्ट्रेलिया को 2-1 से शिकस्त देकर यह उपलब्धि हासिल की जिसने भारत का 71 साल का इंतजार खत्म हुआ।

टीम को बधाई देते हुए बीसीसीआई ने सभी रिजर्व खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के सदस्यों के लिये भी नकद पुरस्कार की घोषणा की। बीसीसीआई ने विज्ञप्ति में कहा, ‘‘यह बोनस राशि मैच में मिलने वाली फीस के बराबर का होगा जो अंतिम एकादश में खेलने के लिए प्रत्येक मैच में 15 लाख रूपए है और मैच के रिजर्व खिलाड़ियों के लिए साढ़े सात लाख रूपए है। ’’
virat kohli image

सभी कोच को भी 25-25 लाख रूपए का पुरस्कार दिया जायेगा जबकि कोचिंग नहीं देने वाले सहयोगी स्टाफ को भी बोनस मिलेगा जो उनके वेतन और पेशेवर फीस के अनुपातिक होगा भारत ने एडीलेड में पहले और मेलबर्न में तीसरे टेस्ट में जीत दर्ज की थी जबकि मेजबान टीम पर्थ में हुए दूसरे मैच को अपने नाम करने ममें सफल रही थी। सिडनी में चौथा और अंतिम मैच खराब मौसम के कारण ड्रा रहा था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rahul

Recommended News

Related News