मैनचेस्टर टेस्ट रद्द होने पर BCCI ने ECB को दिया यह ऑफर, पर फंसा यह बड़ा पेच

punjabkesari.in Monday, Sep 13, 2021 - 02:40 PM (IST)

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने कोविड चिंताओं के कारण मैनचेस्टर में पांचवां टेस्ट आखिरी समय में रद्द होने के बाद अगले साल इंग्लैंड में दो अतिरिक्त टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने की पेशकश की है। एक रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई ने इसे इंग्लैंड क्रिकेट को हुए वित्तीय घाटे की कमी को पूरा करने के लिए प्लान किया गया है। क्योंकि मैनचेस्टर टेस्ट मैच से इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड को नुकसान हुआ है और इसकी कमी को पूरा करने के लिए भारतीय टीम अगले साल दो टी20 मैच खेल सकती है।

बीसीसीआई के इस ऑफर को मानना इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के लिए आसान नही है। क्योंकि यह मैच दिखाने वाले ब्रॉडकास्टर्स पर भी काफी निर्भर करता है जिन्होंने भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाले आखिरी टेस्ट मैच के लिए 25 मिलियन पाउंड खर्च करके राइट्स लिए थे। क्या ब्रॉडकास्टर्स पूरे पांच दिन के बजाय दो दिन के मैच के लिए समझौता करने को तैयार होंगे?

गौर हो कि भारतीय टीम को अगले साल फिर गर्मियों में इंग्लैंड का दौरा करना है। जहां भारतीय टीम को इंग्लैंड के साथ 3 टी20 और 3 ही मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। बीसीसीआई चाहता है कि मैनचेस्टर टेस्ट रद्द होने से ईसीबी को जो नुकसान हुआ है उसे 2 और टी20 मैच करवाकर भरा जा सकता है। जिससे 3 मैचों की टी20 सीरीज 5 मैचों की हो जाएगी।

वहीं टेस्ट सीरीज को लेकर अभी भी बीच उलझन बनी हुई है कि इसका नतीजा क्या घोषित किया जाए। भारत ने इंग्लैंड के साथ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 की बढ़त बनाई हुई है। ईसीबी ने टेस्ट सीरीज के नतीजे के लिए आईसीसी को पत्र लिखा हुआ है। ज्ञात हो कि पांचवे टेस्ट से पहले भारतीय टीम के सपोर्ट स्टाफ की रिपोर्ट कोविड पॉजिटिव आ गई थी जिस कारण  मैनचेस्टर टेस्ट को रद्द करना पड़ा था।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News