ओमीक्रॉन के कारण बीसीसीआई ने रणजी ट्रॉफी का सत्र किया स्थगित

punjabkesari.in Tuesday, Jan 04, 2022 - 10:04 PM (IST)

खेल डैस्क : ओमीक्रॉन के बढ़ते मामलों के कारण भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने 13 जनवरी से शुरू होने वाली रणजी ट्रॉफी और वुमन टूर्नामैंट को स्थगित कर दिया है। हालांकि बीसीसीआई कूच बिहार ट्रॉफी को जारी रखेगा। बीसीसीआई ने यह बड़ा डिसीजन ओमीक्रॉन के बढ़ते मामलों के कारण लिया है। इससे प्लेयरों को झटका लगा है क्योंकि पिछले साल भी कोविड-19 के कारण रणजी ट्रॉफी के मैच नहीं हुए थे। हालांकि बीसीसीआई ने खिलाडिय़ों की बची पेमेंट रिलीज कर दी है। लेकिन नए साल में भी घरेलू मैच न होने के कारण खिलाडिय़ों की प्रैक्टिस पीछे छूट सकती है। यह रणजी ट्रॉफी का 87वां सीजन होना था। 

BCCI, Postpones, Ranji Trophy, Omicron, cricket news in hindi, sports news, ओमीक्रॉन, बीसीसीआई, रणजी ट्रॉफी

रणजी ट्रॉफी और कर्नल सीके नायुडू ट्रॉफी को इस महीने शुरू होना था जबकि सीनियर महिला टी 20 लीग फरवरी में शुरू होनी थी। जय शाह ने बयान में कहा,‘‘बीसीसीआई खिलाड़ियों,सपोटर् स्टाफ, मैच अधिकारियों और अन्य भागीदारों की सुरक्षा के साथ कोई समझौता नहीं करना चाहता है , इसलिए उसने इन तीन टूर्नामेंटों को स्थगित करने का निर्णय लिया है। बीसीसीआई परिस्थिति पर नजर रखेगा और फैसला लेगा कि इन टूर्नामेंटों को कब शुरू किया जाना है। शाह ने साथ ही स्वास्थ्य कर्मियों, राज्य संघों, खिलाड़ियों, सपोटर् स्टाफ, मैच अधिकारियों और सभी सर्विस प्रोवाइडर को धन्यवाद दिया जिनकी बदौलत 2021-22 के घरेलू सत्र में 11 टूर्नामेंटों में 700 से अधिक मैचों का आयोजन संभव हो पाया।

 

अंडर-19 विश्व कप पर भी संशय !
14 जनवरी से ही अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप शुरू होना है। पहला मैच विंडीज और ऑस्ट्रेलिया टीम के बीच होना था। लेकिन इससे पहले ही विश्व कप स्थल से बुरी खबर आई है कि विश्व कप में हिस्सा लेने आई जिमबाब्वे टीम के चार खिलाड़ी कोविड पॉजीटिव पाए गए हैं। खिलाडिय़ों के पॉजीटिव आने के बाद बाकी खिलाडिय़ों के रैपिड टेस्ट करवाए जा रहे हैं। अगर इनमें कोई पॉजीटिव आया तो विश्व कप पर भी खतरे का बादल मंडरा सकता है।

टीम इंडिया ने 15 को खेलना था पहला मुकाबला
टूर्नामेंट में टीम इंडिया यश ढुल की अगुवाई में पहुंची है। इसी टीम ने विश्व कप से ठीक पहले अंडर-19 एशिया कप में हिस्सा लिया था जहां फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया ने श्रीलंका को हराकर आठवां खिताब जीत लिया था। टीम इंडिया की ओर से हरनूर सिंह ने बेहतरीन बल्लेबाजी की थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News