BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली जाएंगे इंग्लैंड, जानें इसके पीछे की वजह

punjabkesari.in Monday, Aug 09, 2021 - 07:52 PM (IST)

लंदन : इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स मैदान पर खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम लंदन रवाना हो गई जबकि चोटिल खिलाड़ियों की जगह लेने वाले सूर्यकुमार यादव और पृथ्वी शॉ नॉटिंघम में ही अपना पृथकवास पूरा कर रहे है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली के भी लॉर्ड्स टेस्ट के दौरान मौजूद रहने की खबर है क्योंकि ब्रिटेन की सरकार ने भारत से आने वाले लोगों को ‘लाल' सूची से हटा दिया है। 

यह पता चला है कि आरटी-पीसीआर जांच में सभी खिलाड़ियों की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद भारतीय दल स्थानीय समयानुसार सुबह करीब 11 बजे लंदन के लिए रवाना हुआ। दूसरा टेस्ट 12 अगस्त से शुरू हो रहा है। शॉ और सूर्यकुमार तीन अगस्त को नॉटिंघम में टीम से जुड़े थे। उनका 10 दिवसीय पृथकवास 13 अगस्त को पूरा होगा। इसका यह मतलब हुआ कि वे 14 अगस्त से अभ्यास शुरू कर सकेंगे और और 25 अगस्त से लीड्स में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट में चयन के लिए उपलब्ध होंगे। 

दूसरे और तीसरे टेस्ट के बीच नौ दिन के अंतर से निश्चित रूप से दोनों को अभ्यास और मैच के लिए तैयार होने का पर्याप्त मौका मिलेगा। इससे टीम प्रबंधन के पास अंतिम 11 के चयन के लिए अधिक विकल्प होगा। ब्रिटेन ने रविवार को भारत का नाम “लाल” सूची से हटाकर ‘ऐंबर” सूची में डालने के साथ ही देश के लिए यात्रा प्रतिबंधों में ढील दी। जिसके बाद गांगुली लॉर्ड्स में दूसरा टेस्ट देखने के लिए मंगलवार को लंदन के लिए रवाना होने वाले हैं। 

‘ऐंबर' सूची का मतलब यह हुआ कि कोविड-19 टीके की सभी खुराकें ले चुके भारतीय यात्रियों के लिए अब ब्रिटेन पहुंचने पर 10 दिन तक होटल में पृथकवास में रहना अनिवार्य नहीं होगा यह भी उम्मीद है कि सचिव जय शाह, उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला, कोषाध्यक्ष अरुण धूमल श्रृंखला के दौरान किसी समय भारतीय टीम को खेलते हुए देखने के लिए ब्रिटेन में हो सकते हैं। बीसीसीआई के सूत्र ने बताया कि किसी भी पदाधिकारी के लिए 10 दिनों तक पृथकवास पर रहना काफी मुश्किल था क्योंकि इससे उनका व्यस्त कार्यक्रम प्रभावित होता। उन्होंने कहा कि यात्रा प्रोटोकॉल में खासतौर पर पृथकवास को लेकर ढील दी गई है, ऐसे में हमारे पदाधिकारी अगर चाहें तो अब वहां जा सकते हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News