सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा बीसीसीआई प्रमोट्स हलाल, जानें पूरा मामला

punjabkesari.in Tuesday, Nov 23, 2021 - 01:07 PM (IST)

नई दिल्ली : न्यूजीलैंड को तीन मैचों की टी20 सीरीज में क्लीन स्वीप करने के बाद अब भारतीय टीम टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड को खदेड़ने के लिए उतरेगी। दो मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट 25 नवम्बर को कानपुर में खेला जाएगा। इससे पहले भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) को सोशल मीडिया पर ट्रोल होना पड़ रहा है और इसका कारण बीसीसीआई द्वारा तैयार किया गया डाइट चार्ट है। 

बीसीसीआई द्वारा भारतीय खिलाड़ियों के लिए मेन्यू तैयार किया गया है जिसमें ऑल डे काउन्टर, स्टेडियम में मिनी ब्रेकफास्ट, लंच, टी टाइम स्नैक और रात में डिनर शामिल है। मेन्यू से पोर्क और बीफ बाहर रखे गए हैं जबकि मांसाहारी भोजन में हलाल मीट को शामिल किया गया है। इसे लेकर बीसीसीआई को ट्रोल होना पड़ा और लोगों ने ट्विटर पर बीसीसीआई प्रमोट्स हलाल हैशटैग का इस्तेमाल करते हुए ट्वीट कर रहे हैं। हालांकि यह आधिकारिक डाइट प्लान है या नहीं इस बात की पुष्टि नहीं हुई है। 

इस मामले पर हजारों लोगों ने सवाल उठाए हैं और तर्क दिया गया है कि हलाल मीट मुस्लिम के लिए जरूरी बताया गया है। अन्य धर्म के लोगों का इससे कोई लेना-देना नहीं है। दूसरी ओर क्रिकेट टीम में हर धर्म के लोग हैं। ऐसे में किसी एक धर्म की मान्यता को लेकर कोई निर्णय लेना उचित नहीं है। जहां पर बीसीसीआई का सवाल है तो उन्होंने इस बारे में कुछ नहीं कहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News