BCCI ने ठुकराया महिला टी20 विश्वकप की मेजबानी का प्रस्ताव

punjabkesari.in Thursday, Aug 15, 2024 - 03:23 PM (IST)

मुम्बई : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट संघ (आईसीसी) के महिला टी-20 विश्वकप की मेजबानी के प्रस्ताव को ठुकरा दिया है। तीन अक्तूबर से 20 अक्तूबर के बीच होने वाले इस टूर्नामेंट की मेजबानी से बीसीसीआई के पीछे हटने के बाद श्रीलंका और यूएई दूसरे विकल्प बचे हैं। आईसीसी को मेजबानी पर 20 अगस्त को फैसला लेना है। 

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने एक अंग्रेजी अखबार से बातचीत में कहा, ‘आईसीसी ने हमारे सामने विश्वकप की मेजबानी का प्रस्ताव रखा था। लेकिन मैंने साफ़ तौर पर मना कर दिया, हमारे यहां ये समय बरसात का है और उससे अहम है कि अगले साल हमें ही विमेंस वनडे विश्व कप की मेजबानी करनी है। मैं किसी को भी गलत संदेश नहीं देना चाहता कि हम लगातार दो विश्व कप की मेजबानी करना चाहते हैं।' 

बंगलादेश के भारत दौरे को लेकर शाह ने कहा, ‘हमने उनसे (बंगलादेश अधिकारियों से) बात नहीं की है। वहां एक नई सरकार ने कार्यभार संभाला है। वे हमसे संपकर् कर सकते हैं या फिर मैं उनसे संपर्क करूंगा। बंगलादेश श्रृंखला हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण है।' उल्लेखनीय है कि बंगलादेश में इस समय सरकार विरोधी आंदोलनों के कारण हिंसा और सुरक्षा चुनौतियों से जूझ रहा है। इसी के मद्देनजर आईसीसी बंगलादेश की जगह किसी और को मेजबानी देने पर विचार कर रही है। हिंसा के दौरान बंगलादेश में कई लोगों की मौत चुकी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News