शतकीय पारी खेल बेन स्टोक्स ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड, कही ये बात

10/25/2020 11:44:21 PM

स्पोर्ट्स डेस्क : मुंबई इंडियंस के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 8 विकेट से बड़ी जीत हासिल की है। राजस्थान की इस जीत में सबसे बड़ा योगदान ऑलराउंडर खिलाड़ी बेन स्टोक्स ने दिया। स्टोक्स की शानदार शतकीय पारी के कारण राजस्थान की टीम ने 196 रन के बड़े लक्ष्य को 10 गेंदे रहते ही प्राप्त कर लिया।

PunjabKesari

बेन स्टोक्स ने मुंबई के खिलाफ शानदार पारी खेलते हुए नाबाद 60 गेंदों पर 107 रन की पारी खेली। उनकी इस पारी के दौरान उन्होंने 14 चौके और 3 बड़े छक्के लगाए। इस मैच मे स्टोक्स ने एक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है जो आईपीएल इतिहास में किसी दूसरे बल्लेबाज के नाम नहीं है।

PunjabKesari

स्टोक्स का आईपीएल में यह दूसरा शतक हैं और उनके दोनों ही शतक लक्ष्य का पीछा करते हुए ही आए हैं। जब भी स्टोक्स ने लक्ष्य का पीछा करते हुए शतक जड़ा है उनकी टीम जरूर जीती है। वह इकलौते ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने सफलतापूर्वक लक्ष्य का पीछा करते हूए दो शतक लगाएं हो।

PunjabKesari

गौर हो कि टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी के लिए मुंबई की टीम ने हार्दिक पांड्या की आतिशी पारी के दम पर राजस्थान के सामने 196 रन का लक्ष्य रखा। लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की टीम को स्टोक्स ने तेज शुरूआत दी और उन्होंने संजू सैमसन के साथ साझेदारी बनाकर टीम को जीत दिला दी।  

PunjabKesari

शतकीय पारी खेलने के बाद स्टोक्स ने कहा कि यह पारी पहले दो तीन मैचों में आई होती तो बढ़िया रहता ताकि हमें प्लेऑफ में क्वालिफाई करने के लिए दूसरे टीमों के भरोसे न रहना पड़ता। फॉर्म में वापस आना हमेशा से ही शानदार रहता है। हमें आज के मैच नतीजा चाहिए था और हमें जीत मिली। मैं इस खेल में आत्मविश्वास के साथ आया और गेंदों को अच्छी तरह से खेला।


Raj chaurasiya

Related News