PAK vs ENG : बेन स्टोक्स की दो टूक- यह खिलाड़ी बन सकता है इंगलैंड का ‘विराट कोहली’

punjabkesari.in Monday, Dec 12, 2022 - 10:10 PM (IST)

मुल्तान : इंग्लैंड ने आखिरकार 17 साल बाद पाकिस्तान का दौरा कर तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 से बढ़त बना ली है। मुल्तान में खेला गया मुकाबला इंगलैंड ने 26 रनों से जीतकर यह इतिहासिक सीरीज अपने नाम कर ली। मैच खत्म होने के बाद इंगलैंड टेस्ट टीम के कप्तान बेन स्टोक्स ने कई मुद्दों पर बात की। इसी दौरान उन्होंने अपने प्लेयर हैरी ब्रूक की तारीफ की। स्टोक्स बोले- युवा बल्लेबाज हैरी ब्रूक भारत के विराट कोहली की तरह हर प्रारूप के सफल खिलाड़ी बन सकते हैं।

 

Ben Stokes, Harry Brook, virat kohli, PAK vs ENG, cricket news in hindi, बेन स्टोक्स, हैरी ब्रूक, विराट कोहली, पाक बनाम इंग्लैंड, हिंदी में क्रिकेट समाचार

 

स्टोक्स ने कहा कि वह उन दुर्लभ खिलाड़यिों में से एक है जिसे आप सभी प्रारूपों में देखते हैं और आप उसे हर जगह सफल होते हुए देख सकते हैं। यह शायद थोड़ी बड़ी बात है, लेकिन विराट कोहली उन लोगों में से हैं जिनकी तकनीक सरल है और हर जगह काम करती है। वह विपक्ष पर जो दबाव डालते हैं, हम वैसा ही करने की कोशिश कर रहे हैं। इंग्लैंड के 23 वर्षीय बल्लेबाज ब्रूक ने मुल्तान टेस्ट की दूसरी पारी में 109 रन बनाए जिसकी मदद से इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 26 रन से मात दी। यह इस टेस्ट सीरीज के दो मैचों में ब्रूक का दूसरा शतक था।

Ben Stokes, Harry Brook, virat kohli, PAK vs ENG, cricket news in hindi, बेन स्टोक्स, हैरी ब्रूक, विराट कोहली, पाक बनाम इंग्लैंड, हिंदी में क्रिकेट समाचार

स्टोक्स ने कहा कि ब्रूक भी एक ऐसा ही खिलाड़ी है जिसकी तकनीक तीनों प्रारूपों के अनुकूल है। वह हमेशा विपक्ष पर दबाव डालना चाहता है और उसने इंग्लैंड के लिए एक और मैच जीता है। ब्रूक इससे पहले सितंबर में इंग्लैंड के पाकिस्तान दौरे पर अपनी टीम के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे थे। वर्तमान में वह एकदिवसीय टीम का हिस्सा नहीं हैं, लेकिन जॉनी बेयरस्टो की एड़ी की चोट ठीक न होने पर वह जल्द ही तीसरे प्रारूप में भी इंग्लैंड का प्रतिनिधित्व कर सकते हैं।

 

स्टोक्स ने कहा कि उनके साथ कप्तानी करना आसान है। वह बस अपने खेल के बारे में सोचता है, अपनी बल्लेबाजी से प्यार करता है, लगातार सुधार करना चाहता है और लगातार उस पर काम करता है। वह आपके ड्रेसिंग रूम के लिए बहुत अच्छा खिलाड़ी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News