Ben Stokes भले ही गेंद न फेंके लेकिन उसका सीरीज में प्रभाव होगा : ब्रेंडन मैकुलम

punjabkesari.in Friday, Jun 02, 2023 - 08:53 PM (IST)

लंदन : इंग्लैंड के टेस्ट कोच ब्रेंडन मैकुलम (Brendon Mccullum) को उम्मीद है कि कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी एशेज श्रृंखला में अपनी हरफनमौला भूमिका निभाने में सक्षम होंगे, लेकिन स्वास्थ्य जोखिम के कारण वह लंबे समय तक खेलने को तैयार नहीं हैं।

 

Ben Stokes, Ashes, Brendon McCullum, IRE vs ENG, cricket news in hindi, बेन स्टोक्स, एशेज, ब्रेंडन मैकुलम, IRE बनाम ENG, क्रिकेट समाचार हिंदी में

 

बता दें कि एशेज सीरीज 16 जून से शुरू हो रही है। इंगलैंड अभी आयरलैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट खेल रहा है जिसमें स्टोक्स ने गेंदबाजी नहीं की। वह घुटने की चोट से उभर रहे हैं। लेकिन इंग्लैंड के टेस्ट कोच को भरोसा है कि इंग्लिश कप्तान टीम में योगदान दे सकता है, भले ही वह गेंद न फेंके।

 

Ben Stokes, Ashes, Brendon McCullum, IRE vs ENG, cricket news in hindi, बेन स्टोक्स, एशेज, ब्रेंडन मैकुलम, IRE बनाम ENG, क्रिकेट समाचार हिंदी में

 

मैकुलम बोले- कप्तान अपनी स्क्रिप्ट खुद लिखता है और यह शायद सबसे बड़ा मंच है जो आपको मिल सकता है। वह कई बार दर्द की बाधा से जूझा लेकिन हम जानते हैं कि वह इससे डरते नहीं हैं। क्रिकेट के बाद उसके पास जीने के लिए लंबा जीवन है और मैं चाहता हूं सुनिश्चित करें कि वह वह सब कुछ कर सकता है जो वह कर सकता है। यदि वह एक भी गेंद नहीं फेंकता है तो भी इस श्रृंखला में उसका जबरदस्त प्रभाव होगा।

 

 

बता दें कि पिछले एक साल में इंगलैंड ने स्टोक्स के नेतृत्व में नई तरह की क्रिकेट खेली हैं जिसमें वह पिछले 12 में से 10 टेस्ट जीत चुके हैं। वहीं, तैयारियों पर कोच मैकुलम ने कहा- कोच के रूप में हमारे लिए असली मज़ा लड़कों के साथ काम करना, उन रिश्तों को बनाना और उन्हें लोगों के रूप में जानना है। यह देखना कि उनका जीवन कैसा है और उनके कौशल पर उनके साथ काम करना है। कई बार खिलाड़ी सफल होते हैं और कई बार वे विफल हो जाते हैं, लेकिन यह अन्य चीजें हैं जहां आप उन्हें क्रिकेटरों और इंसानों के रूप में विकसित होते देखते हैं, जहां असली मजा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News