AUS vs ENG : बेन स्टोक्स ने बांधी 568 नंबर की काली पट्टी, जानें वजह

punjabkesari.in Wednesday, Dec 08, 2021 - 02:55 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज का पहला टेस्ट मैच ब्रिसबेन के गाबा मैदान में खेला जा रहा है। इस मैच में इंग्लैंड के ऑलराउंडर खिलाड़ी बेन स्टोक्स मानसिक तनाव के बाद क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं। एशेज सीरीज के पहले ही मैच में बेन स्टोक्स ने 568 नंबर की काली पट्टी बांध कर बल्लेबाजी करने उतरे। यह पट्टी उन्होंने अपने दिवंगत पिता को श्रद्धांजलि देने के लिए डाली है। 

दरअसल बेन स्टोक्स के पिता खुद एक खिलाड़ी रहे थे। वह न्यूजीलैंड की रग्बी टीम में खेलते थे और उनकी कैप का नंबर 568 था। यही कारण है कि जब स्टोक्स बल्लेबाजी के लिए आए तो उन्होंने अपने बाजू पर काली पट्टी बांधी। इतना ही नहीं इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने भी काली पट्टी बांधी हुई थी।
 
बेन स्टोक्स की जिंदगी में उनके पिता काफी प्रभाव रहा। पिता को खेलते हुए देख स्टोक्स की भी रूचि खेल में बढ़ी और आज वह दुनिया के सबसे बेहतरीन ऑलराउंडर्स में शुमार होते हैं। स्टोक्स के पिता के पिता काफी लंबे समय तक ब्रेन कैंसर जैसी बड़ी बीमारी से पीड़ित रहे। 

View this post on Instagram

A post shared by Ben Stokes (@stokesy)

स्टोक्स ने अपने पिता को लेकर मैच से पहले इंस्टाग्राम पर एक भावुक पोस्ट शेयर की। इस पोस्ट में स्टोक्स ने लिखा कि मुझे यकीन नहीं था कि मैं कुछ महीने पहले कभी मैदान पर चलूंगा। मुझे यह बहुत हैरान कर रहा है कि कल मैं जब मैदान पर जाउंगा तो मैं आपको याद करूंगा। क्योंकि ठीक एक साल पहले ही आप हमें छोड़ कर चले गए। आप इस पूरे हफ्ते मेरे साथ रहने वाले हैं।

PunjabKesari

गौर हो कि बेन स्टोक्स जब भी क्रिकेट में शतक या फिर कोई बड़ी उपलब्धि हासिल करते हैं तो वह इसे अपने पिता को समर्पित करते हैं। स्टोक्स कई बार शतक लगाने के बाद अपने हाथ की अंगुली मोड़ कर दर्शकों की तरफ इशारा करते हैं। वह ऐसा इसलिए करते हैं क्योंकि स्टोक्स के पिता के एक हाथ की अंगुली कटी हुई थी। स्टोक्स ऐसा करके अपने पिता को याद करते हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Related News

Recommended News