भुवी का यॉर्कर अब काम का नहीं, इस खिलाड़ी को टीम में देनी चाहिए जगह - गावस्कर

punjabkesari.in Saturday, Jan 22, 2022 - 12:11 PM (IST)

नई दिल्ली : द. अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज हारने के बाद भारत के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने टीम इंडिया में बदलाव के संकेत दिए। भारत के पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की चयन समिति से 2023 विश्व कप के लिए तेज गेंदबाज दीपक चाहर को टीम में शामिल करने के लिए कहा है। क्योंकि अब भुवनेश्वर कुमार की शानदार यॉर्कर और स्लोअर बॉल अब काम नहीं कर रहीं।

भुवनेश्वर दोनों वनडे मैचों में काफी महंगे साबित हुए। भुवनेश्वर कुमार ने बिना विकेट लिए क्रमशः 64 और 67 रन दिए। गावस्कर का मानना है कि भारत अगले साल आईसीसी वनडे विश्व कप की मेजबानी करने के लिए तैयार है। ऐसे में दीपक चाहर को टीम में मौका दिया जाना चाहिए और वह निचले क्रम पर आकर बल्लेबाजी भी कर सकते हैं। 

गावस्कर ने कहा कि भुवनेश्वर कुमार ने भारतीय क्रिकेट को बहुत कुछ दिया है। लेकिन पिछले एक साल में फ्रेंचाइजी स्तर के टी20 क्रिकेट में भी वह महंगे साबित हो रहे हैं। पारी की शुरुआत में नहीं बल्कि वह अंतिम ओवर्स में काफी रन लुटा रहे हैं। वह शानदार यॉर्कर और धीमी गेंदों का इस्तेमाल करते थे पर अब वह काम नहीं कर रही हैं। ऐसा हो सकता है विपक्षी टीम ने उन्हें अच्छी तरह से पढ़ लिया है। तो शायद अब समय आ गया है कि भारतीय टीम को किसी और खिलाड़ी की तरफ देखना चाहिए।

अब यह देखने चाहिए कि भारत में 2023 विश्व कप के लिए आपकी मुख्य टीम क्या होगी। हमें ऐसा करने के लिए 17-18 महीने का अच्छा समय मिला है। मुख्य टीम को अधिकतम वनडे मैच खेलने को मिलें। गावस्कर ने कहा, वेस्टइंडीज, श्रीलंका और बाद में इंग्लैंड के खिलाफ मैच आ रहे हैं। यही वह जगह है जहां आपको उन्हें अधिक से अधिक मैच देने होंगे ताकि वे विश्व कप के लिए अच्छी तरह तैयार हो सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News