पूर्व भारतीय क्रिकेटर का बड़ा बयान, प्रतिष्ठा के आधार पर टीम में हैं भुवनेश्वर और हार्दिक

punjabkesari.in Friday, Oct 29, 2021 - 12:49 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 के अपने पहले मैच में भारत को चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान से 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। पूर्व भारतीय क्रिकेटर दिलीप दोशी ने अपने शुरुआती दौर में भारत की हार पर अपने विचार रखे हैं। इस 73 वर्षीय पूर्व क्रिकेटर ने यह भी कहा कि भारतीय शीर्ष क्रम ने बाएं हाथ के तेज गेंदबाजों के खिलाफ नियमित रूप से संघर्ष किया है। 

उन्होंने एक स्पोर्ट्स वेबसाइस से बातचीत में कहा कि पाकिस्तान ने हमें पूरी तरह मात दी। वे उस विशेष दिन कहीं बेहतर पक्ष के रूप में दिखे। हमें समझना होगा कि हम प्रभावी क्यों नहीं थे। हमारे शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों ने पिछले कुछ वर्षों में बाएं हाथ के तेज गेंदबाजों के खिलाफ विकेट पर नियमित रूप से संघर्ष किया है। विराट को छोड़कर हमारे बल्लेबाजों की तकनीक दोषपूर्ण थी। मैं हमारे बल्लेबाजों की ओर से आवेदन और सामान्य ज्ञान की कमी को विफलता का श्रेय दूंगा। 

उन्होंने आगे कहा कि हार्दिक पांड्या और भुवनेश्वर कुमार अपनी प्रतिष्ठा के आधार खेल रहे हैं। उन्होंने कहा, 'यह सच है कि कुछ लोग अपनी पिछली प्रतिष्ठा के आधार पर खेल रहे हैं। हार्दिक पांड्या और भुवनेश्वर कुमार जैसे खिलाड़ियों ने पिछले कुछ समय से अपनी पूरी क्षमता से प्रदर्शन नहीं किया है। रविचंद्रन अश्विन को हर मैच खेलना चाहिए क्योंकि वह इस समय दुनिया के सर्वश्रेष्ठ स्पिनर हैं। आप उसे छोड़ने का जोखिम नहीं उठा सकते। टी20 विश्व कप में भारत का अगला मुकाबला 31 अक्टूबर  को न्यूजीलैंड के खिलाफ होगा और दोनों ही टीमों को पाकिस्तान के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News