कोरोना वायरस : अनिश्चितकाल के लिए टला IPL, BCCI ने की पुष्टि

punjabkesari.in Wednesday, Apr 15, 2020 - 02:43 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : कोरोना वायरस महामारी के कारण भारत में 3 मई तक लाॅकडाउन बढ़ा दिया गया है। अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 को लेकर बयान जारी करते हुए कहा कि आईपीएल 2020 (IPL 2020) सीजन अब अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया है। इससे पहले 29 मई से शुरू होने वाले आईपीएल को 15 अप्रैल तक स्थगित कर दिया गया था। 

PunjabKesari

आईपीएल 2020 पर फैसला 

आईपीएल के स्थगित होने से पहले ये खबरें सामने आई थी कि इस बार ये टूर्नामेंट जुलाई या फिर सर्दियों में करवाया जा सकता है। बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरूण धूमल ने सोमवार को कहा था कि फिलहाल बोर्ड आईपीएल के भविष्य को लेकर फैसला लेने की स्थिति में नहीं है और इस बारे में कुछ कहना जल्दबाजी होगी कि क्या टूर्नामेंट अक्टूबर नवंबर में आईसीसी टी20 विश्व कप की जगह कराया जा सकता है। 

sourav ganguly photo, sourav ganguly images

भूल जाएं आईपीएल : सौरव गांगुली 

बीसीसीआई अध्यक्ष गांगुली ने रविवार को एक बायन में कहा था कि हम परिस्थितियों पर नजर बनाए हुए हैं। फिलहाल कुछ भी स्पष्ट नहीं कहा जा सकता है। उन्होंने कहा था कि अब कोई तरीका नहीं बचा है। एयरपोर्ट बंद है, लोग घरों में कैद रहने को मजबूर हैं। सभी ऑफिस बंद हैं। कोई कहीं आ या जा नहीं सकता। यह स्थिति आधी मई तक रहने की संभावना है। ऐसी स्थिति में खिलाड़ियों को कहां से लाएंगे और उन्हें यात्रा कैसे कराएंगे। कॉमन सेंस है कि यह स्थिति दुनियाभर में किसी भी खेल के अनुसार नहीं है। आईपीएल को भूलें। 

आईपीएल न होने पर 3 हजार करोड़ का होगा नुकसान 

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने नाम ना बताने की शर्त पर एक मीडिया हाउस से बातचीत में कहा था कि आईपीएल को तत्काल प्रभाव से रद्द नहीं किया जा सकता है। इसके अनिश्चितकाल के लिए टलने की पूरी संभावना है। उन्होंने साथ ही इससे होने वाले नुकसान की बात करते हुए कहा था कि यदि आईपीएल रद्द होता है, तो करीब 3 हजार करोड़ रुपए का नुकसान होगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News