DRS विवाद में भारतीय टीम को बड़ी राहत, नहीं लिया गया कोई एक्शन

punjabkesari.in Saturday, Jan 15, 2022 - 01:46 PM (IST)

केप टाउन : विराट कोहली और उनकी टीम के साथियों से आईसीसी मैच अधिकारियों ने न्यूलैंड्स टेस्ट के तीसरे दिन डीआरएस में फील्ड अंपायर के फैसले को बदलने के बाद हुए घटनाक्रम के बारे में बात की है। हालांकि इस बाबत किसी भी खिलाड़ी पर कोई औपचारिक आरोप नहीं लगाया गया है। समझा जाता है कि तीसरे दिन डीन एल्गर के आउट करार दिए जाने के फैसले को डीआरएस के द्वारा पलटने के बाद आईसीसी के मैच अधिकारियों ने भारतीय टीम प्रबंधन के साथ उनके आचरण के बारे में उन्हें आगाह किया था, लेकिन भारत के खिलाफ कोई अधिकारिक आचार संहिता उल्लंघन का आरोप नहीं लगाया गया था। 

Sports

तीसरे टेस्ट के बाद की कोहली ने खुद कहा था कि तीसरे दिन डीआरएस मामले में स्टंप माइक के पास उन्होंने और उनके खिलाड़ियों ने जो कुछ भी कहा, उसके बारे में वह कोई टिप्पणी नहीं करेंगे। हालांकि उस दौरान यह देखा गया था कि कई भारतीय खिलाड़ियों ने स्टंप माइक के पास आकर उस फैसले के बारे में मैच के ब्रॉडकास्टर सुपरस्पोर्ट को संबोधित करते हुए कुछ कहा था। 

हालांकि विराट ने यह भी कहा कि उन्हें नहीं लगता कि उस घटना के बाद आवेश में आकर उनकी टीम ने साउथ अफ़्रीकी टीम को कोई फायदा पहुंचाया। कोहली ने कहा 'हम समझ गए थे कि मैदान पर उस वक़्त क्या हुआ, और बाहर के लोगों को मैदान में क्या हो रहा है, इसका सटीक विवरण नहीं पता है। इसलिए मैदान पर हमने जो किया उसे सही या ग़लत ठहराने की कोशिश करना उचित नहीं है।

जैसे ही तीसरे अंपायर ने फील्ड अंपायर मराय इरासमस के फ़ैसले को ग़लत ठहराया इरासमस को भी अपना सिर हिलाते हुए देखा जा सकता था और उन्हें यह कहते हुए सुना गया, 'यह असंभव है'। दक्षिण अफ्रीक ने उस ओवर के बाद अगले छह ओवरों में बाउंड्री की झड़ी लगा दी और 35 रन बनाए। हालांकि एल्गर अंतत: दिन की आखिरी गेंद पर जसप्रीत बुमराह की गेंद पर आउट हुए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Related News

Recommended News