सरकार की बेरुखी दिखाने पर सांसद मनोज वितारी ने दिया Divya Kakran को 5 लाख का ईनाम

punjabkesari.in Saturday, Aug 13, 2022 - 12:06 AM (IST)

नयी दिल्ली : भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने शुक्रवार को राष्ट्रमंडल खेलों की पदक विजेता पहलवान दिव्या काकरान को पांच लाख रुपये से पुरस्कृत किया। दिव्या उत्तर पूर्वी दिल्ली क्षेत्र में रहती हैं जिसका प्रतिनिधित्व तिवारी लोकसभा में करते हैं। भाजपा सांसद ने पहलवान से उनके निर्वाचन क्षेत्र के गोकुलपुरी स्थित घर पर मुलाकात की। बर्मिंघम में हाल ही में संपन्न राष्ट्रमंडल खेलों में कांस्य पदक जीतने वाली दिव्या ने तिवारी को राखी बांधी। तिवारी ने उन्हें पूरा समर्थन देने का संकल्प लिया।

दिव्या को पांच लाख रुपये इनाम देने के बाद तिवारी ने कहा, ‘‘मैं अपनी बहन के पास इसलिए आया हूं ताकि वह मुझे राखी बांध सके। दिव्या ने इससे पहले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अगुवाई वाली दिल्ली सरकार से कोई भी वित्तीय सहायता न मिलने की शिकायत की थी।दिल्ली सरकार ने हालांकि गुरुवार को दावा किया कि इस पहलवान को 2017 तक वित्तीय सहायता प्रदान की गई थी।

दिल्ली सरकार के खेल मामलों को देखने वाले शिक्षा विभाग ने दावा किया- रिकॉर्ड के अनुसार, दिव्या ने वर्ष 2016-17 तक दिल्ली का प्रतिनिधित्व किया। उनके प्रदर्शन के आधार पर नकद प्रोत्साहन से सम्मानित किया गया है। भारतीय कुश्ती महासंघ ने पुष्टि की है कि दिव्या काकरान 2017 से उत्तर प्रदेश का प्रतिनिधित्व कर रही हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News

Recommended News