भारतीय तेज गेंदबाजी पर बोले ब्रेट ली, यहां शमी-बुमराह के भी विकल्प हैं

punjabkesari.in Monday, Aug 02, 2021 - 07:19 PM (IST)

दुबई : ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज ब्रेट ली का मानना है कि भारतीय तेज गेंदबाजी विभाग में इतनी प्रतिभा है कि वे मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह जैसे शीर्ष गेंदबाजों की जगह ले सकें। ऑस्ट्रेलिया के इस महान खिलाड़ी को लगता है कि हाल के वर्षों में भारत की सफलता के लिए बेंच स्ट्रेंथ महत्वपूर्ण रही है। ली ने कहा कि भारतीय गेंदबाजी आक्रमण के बारे में मैं एक शब्द कह सकता हूं कि वे शानदार हैं।

उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की वेबसाइट से कहा कि उनके पास अनुभवी गेंदबाज हैं और कुछ अच्छे युवा खिलाड़ी हैं। उनके गेंदबाजों के पास अच्छी गति है और वे उत्साह और आत्मविश्वास से भरे हैं। युवा गेंदबाज मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह की जगह लेने के लिए तैयार है। यह ऐसी चीज है जिससे भारत अगले 10, 15 या 20 वर्षों तक अच्छा प्रदर्शन कर सकता है।

भारतीय टीम आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप के पहले आयोजन में फाइनल में जगह बनाने के बाद 2021-23 सत्र का आगाज 4 अगस्त से इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला से करेगी। ब्रेट ली ने कहा कि एक टीम के अच्छे प्रदर्शन के लिए बेंच स्ट्रेंथ महत्वपूर्ण है और ऑस्ट्रेलिया में भारत का प्रदर्शन इसका प्रमाण है। उन्होंने कहा- टीमें अब सिर्फ 11 खिलाड़ियों से नहीं बनती है। उसके लिए 16-17 खिलाड़ियों के अलावा कुछ अन्य खिलाड़ी भी होने चाहिए जो किसी भी समय विश्व स्तर के मैचों के लिए तैयार हो।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News