ब्रेट ली ने टी20 विश्व कप 2022 की सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग 11 चुनी, एक भी ऑस्ट्रेलियाई टीम में नहीं

punjabkesari.in Sunday, Nov 20, 2022 - 12:22 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विश्व कप विजेता गेंदबाज ब्रेट ली ने हाल ही में समाप्त हुए टी20 विश्व कप 2022 से अपनी सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग 11 चुनी हैं। इस महान तेज गेंदबाज ने चार भारतीयों, दो पाकिस्तानी, एक न्यूजीलैंड और चार अंग्रेजी क्रिकेटरों को चुना है। हालांकि हैरानी की बात यह है कि उनकी टी20 विश्व कप प्लेइंग 11 में एक भी ऑस्ट्रेलियाई शामिल नहीं था। इंग्लैंड ने 13 नवंबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में पाकिस्तान को हराकर खिताब जीता था। 

इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने अपनी टीम के लिए सर्वाधिक 225 रन बनाए और एलेक्स हेल्स ने 212 रनों बनाए और दोनों को सलामी बल्लेबाज के रूप में चुना गया। सैम करन जिन्होंने फाइनल में प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार जीता और छह पारियों में 13 विकेट लेने के लिए प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट को भी ली की सूची में जगह मिली। इंग्लिश स्पिन ऐस आदिल रशीद, जिन्होंने टूर्नामेंट में केवल चार विकेट लिए, लेकिन सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबले में प्रभावशाली रहे, ली की इलेवन में भी जगह बनाई। 

भारत का विश्व कप अभियान दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड के खिलाफ 10 विकेट की शर्मनाक हार के साथ समाप्त हुआ, लेकिन टीम के लिए कुछ सकारात्मक भी रहे, विराट कोहली ने सिर्फ छह पारियों में चार अर्धशतक की मदद से सर्वाधिक 296 रन बनाए। सूर्यकुमार यादव ने 189.68 की अविश्वसनीय स्ट्राइक रेट से 239 रन बनाए, जो टूर्नामेंट में सर्वश्रेष्ठ है। जैसा कि अपेक्षित था, दोनों खिलाड़ी ली के सर्वश्रेष्ठ एकादश का हिस्सा बने। ली ने अपनी सूची में युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह और स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को भी शामिल किया। अर्शदीप ने 10 विकेट लिए और हार्दिक ने 128 रन और 8 विकेट चटकाए। 

ली की सर्वश्रेष्ठ एकादश में स्टार पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी और ऑलराउंडर शादाब खान भी हैं। दोनों खिलाड़ियों ने पाकिस्तान को फाइनल में पहुंचाने के लिए 11-11 विकेट लिए। न्यूजीलैंड के बहुमुखी बल्लेबाज ग्लेन फिलिप्स, जिन्होंने केवल पांच पारियों में 201 रन बनाए जिसमें श्रीलंका के खिलाफ 104 रन की पारी भी शामिल थी, को भी ली की टीम में शामिल किया गया। 

ब्रेट ली की सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग 11 : एलेक्स हेल्स, जोस बटलर, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ग्लेन फिलिप्स, हार्दिक पांड्या, शादाब खान, सैम कुरेन, शाहीन अफरीदी, अर्शदीप सिंह, आदिल राशिद 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News