लारा एकमात्र शख्स थे जिन्हें यकीन था अफगानिस्तान सेमीफाइनल में होगा : राशिद खान

punjabkesari.in Tuesday, Jun 25, 2024 - 11:52 PM (IST)

किंग्सटाउन : अफगानिस्तान ने मंगलवार को टी20 विश्व कप के सुपर 8 मुकाबले में बांग्लादेश को 8 रन से हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली। विश्व कप शुरू होने से पहले केवल ब्रायन लारा ही ऐसे पूर्व खिलाड़ी थे जिन्होंने अफगानिस्तान के सेमीफाइनल में पहुंचने की भविष्यवाणी की थी। अब जब अफगानिस्तान सेमीफाइनल में पहुंच गया है तो कप्तान राशिद खान को उसे सही साबित करने में बेहद खुशी महसूस हो रही है।

 

राशिद ने बांग्लादेश से मैच जीतने के बाद कहा कि मुझे लगता है कि हमारा सेमीफाइनल में पहुंचना अफगानिस्तान में युवाओं के लिए एक बड़ी प्रेरणा साबित होने वाला है। अफगानिस्तान की टीम पहली बार सेमीफाइनल में पहुंची है। हम पहली बार सुपर 8 में भी पहुंचे। अब सेमीफाइनल खेलेंगे। यह एक अविश्वसनीय एहसास है और मुझे लगता है कि हमने एक व्यक्ति को बिल्कुल सही साबित कर दिया है। वह व्यक्ति है ब्रायन लारा। वह एकमात्र व्यक्ति थे जिन्होंने सेमीफाइनल में पहुंचने वाली चार टीमों में  अफगानिस्तान का उल्लेख किया था। मुझे लगता है कि जब हम उनसे स्वागत पार्टी में मिले थे तो हमने उन्हें यह बताया था - हम यह सुनिश्चित करेंगे कि हम इसे सही भी साबित करें।

 

 


राशिद ने कहा कि मुझे लगता है कि जब आपको एक टीम के रूप में किसी दिग्गज से शानदार बयान मिलते हैं, तो मुझे लगता है कि यह आपको बहुत सारी ऊर्जा देता है। जब तक हम चीजों को बहुत सरल रखते हैं हम सब कुछ करने में सक्षम हैं। हमने चीजों को सरल रखा है, हां, कुछ कठिन समय थे लेकिन हमने खुद को निराश नहीं किया और हम हमेशा मजबूत होकर वापस आने की कोशिश करते हैं। भले ही अफगानिस्तान समकालीन क्रिकेट में एक भयंकर प्रतिद्वंद्वी है, लेकिन कम ही लोगों को सेमीफाइनल में उनके उल्लेखनीय प्रदर्शन की उम्मीद थी।


राशिद ने कहा कि आत्मविश्वास ने उनके विश्व कप अभियान ने बड़ी भूमिका निभाई। राशिद ने कहा कि आपमें इस तरह का आत्म-विश्वास होना चाहिए कि हम किसी भी टीम को हराने में सक्षम हैं, जब तक हम सही समय पर सही काम करते हैं और हम यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि हम चीजों को सरल रखें। हम अपनी योजनाओं को लागू करने की कोशिश कर रहे हैं जब तक यह सही जाएगी हमें सफलता मिलती जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News