कांस्य पदक विजेता पहलवान राहुल अवारे को हुआ कोरोना, ये खिलाड़ी भी हो चुके हैं संक्रमित

punjabkesari.in Monday, Sep 07, 2020 - 08:23 PM (IST)

नई दिल्ली : विश्व चैंपियनिशप के कांस्य पदक विजेता पहलवान राहुल अवारे कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। अवारे को गत 29 अगस्त को खेल दिवस के मौके पर वर्चुअल कार्यक्रम के जरिए अर्जुन अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था। अवारे से पहले दीपक पुनिया, नवीन और कृष्णा भी कोरोना से संक्रमित पाए गए थे। 

पुरुष पहलवानों का शिविर हरियाणा के सोनीपत में एक सितम्बर से शुरू हुआ था और ये चारों पहलवान इस शिविर का हिस्सा थे। कोरोना प्रोटोकॉल के अनुसार शिविर में पहुंचे पहलवानों और सपोर्ट्स स्टाफ का टेस्ट किया गया था। राहुल का भी शिविर में पहुंचने के बाद कोरोना टेस्ट किया गया और उनका नतीजा पॉजिटिव आया। अवारे ने पिछले साल नूर सुल्तान में विश्व चैंपियनशिप में 61 किग्रा वर्ग में कांस्य पदक जीता था।

इन चारों पुरुष पहलवानों के अलावा एशियाई खेलों की स्वर्ण पदक विजेता विनेश फोगाट भी कोरोना से संक्रमित पाई गई थीं। भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) ने बयान जारी कर कहा, ‘प्रोटोकॉल का पालन करते हुए अवारे को एहतियात के तौर पर और आगे की निगरानी के लिये साई के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अवारे यहां पहुंचने के बाद से ही क्वारंटीन में थे और किसी अन्य खिलाड़ी या स्टाफ सदस्य के संपकर् में नहीं आए थे।' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News