ब्रेट ली की दो-टूक- बुमराह ही हैं आज के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाज

punjabkesari.in Thursday, Sep 05, 2019 - 08:10 PM (IST)

अहमदाबाद : ऑस्ट्रलिया के पूर्व क्रिकेटर तथा सर्वकालिक श्रेष्ठ तेज गेंदबाजों में से एक ब्रेट ली ने कहा कि भारतीय खिलाड़ी जसप्रीत बुमराह नि:संदेह मौजूदा समय के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाज हैं। सुनने से जुड़े उपकरण बनाने वाली आस्ट्रेलियाई कंपनी कोचेलियर के ब्रांड एंबेसेडर के तौर पर यहां आए 42 वर्षीय ली ने, यहां बी जे मेडिकल कॉलेज में एक कार्यक्रम में कहा कि बुमराह ने बहुत ही अच्छा प्रदर्शन किया है और वह इस समय विश्व के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाज हैं।

उल्लेखनीय है कि आईसीसी वनडे रैंकिंग में शीर्ष पर मौजूद बुमराह गुजरात के अहमदाबाद के रहने वाले हैं। एक प्रश्न के जवाब में ली ने कहा कि उन्हें सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, वीवीएस लक्ष्मण और एमएस धोनी समेत उनके समय के सभी भारतीय बल्लेबाजों को गेंदबाजी करने में परेशानी होती थी। उन्होंने मजाकिया अंदाज में कहा कि उन्हें तो सभी भारतीय बल्लेबाजों को लेकर डरावने सपने में आते थे।

उनके जीवन के सबसे कठिन क्षणों के बारे में पूछे जाने पर ली ने कहा कि वैसे तो जीवन और पेशेवर करियर में ऐसे कई क्षण आए हैं पर वह क्षण उन्हें विशेष तौर पर याद है जब उनका बेटा गिर गया था और अस्थायी तौर पर उसकी सुनने की शक्ति समाप्त हो गई थी। उन्होंने सुनने से संबंधी बीमारियों के बारे में जागरूकता और इसके जल्द इलाज की जरूरत पर भी जोर दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jasmeet

Recommended News

Related News