जोश-जोश में बटलर खो बैठे होश, कर बैठे बड़ी गलती, BCCI ने ठोका जुर्माना

punjabkesari.in Friday, May 12, 2023 - 12:57 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 के 56वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स पर 9 विकेट से बड़ी जीत दर्ज की। कोलकाता ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 150 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसके जवाब में राजस्थान ने मात्र 1 विकेट के नुकसान पर 14वें ओवर में ही जीत दर्ज कर ली। इस मुकाबले में राजस्थान के बल्लेबाज जोस बटलर बिना खाता खोले ही प्वेलियन लौट गए और इस दौरान वह एक बड़ी गलती कर बैठे, जिसके चलते बीसीसीआई ने उनपर जुर्माना लगाया है।

दरअसल, बटलर जब दूसरे ही ओवर में रन आउट हो गए तो वह काफी नाखुश थे। बटलर जब वापस प्वेलियन की तरफ लौट रहे थे तो उन्होंने गुस्से में बाउंड्री लाइन पर बल्ला मार दिया और बीसीसीआई ने इसी के वजह से उनके मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना लगाया है। बता दें कि बटलर ने आईपीएल की आचार संहिता का उल्लंघन किया हैं और इसी वजह से उनपर यह जुर्माना लगा है।

PunjabKesari

ऐसा रहा मैच

आईपीएल में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बने युजवेंद्र चहल के चार विकेट के बाद यशस्वी जायसवाल की 47 गेंद में 98 रन की नाबाद पारी की मदद से राजस्थान रॉयल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को नौ विकेट से हरा दिया । टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन का फैसला सही साबित हुआ और उनके गेंदबाजों ने कोलकाता नाइट राइडर्स को आठ विकेट पर 149 रन पर रोक दिया । जवाब में रॉयल्स ने सिर्फ एक विकेट खोकर 13 . 1 ओवर में 151 रन बनाये । 

जायसवाल शतक से दो रन से चूक गए और 200 से ऊपर की स्ट्राइक रेट से खेलते हुए अपनी पारी में उन्होंने 12 चौके और पांच छक्के लगाये । कप्तान सैमसन ने उनका बखूबी साथ निभाते हुए 29 गेंद में नाबाद 48 रन बनाये जिसमें दो चौके और पांच छक्के शामिल थे । केकेआर के गेंदबाज एक भी विकेट नहीं ले सके और रॉयल्स का एकमात्र विकेट जोस बटलर (0) के रूप में गिरा जो रन आउट हुए थे । इस जीत के बाद अब रॉयल्स 12 मैचों में 12 अंक लेकर तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं जबकि केकेआर 12 मैचों में दस अंक लेकर दस टीमों में सातवें स्थान पर है और प्लेआफ की उसकी राह विकट हो गई है ।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News