AUS vs ZIM : कैमरून ग्रीन ने चटकाए 5 विकेट, Warner का चला बल्ला, ऑस्ट्रेलिया ने जीता पहला वनडे

punjabkesari.in Sunday, Aug 28, 2022 - 03:30 PM (IST)

टाउंसविल : कैमरन ग्रीन के 5 विकेट के बाद डेविड वार्नर और स्टीव स्मिथ की उम्दा पारियों से आस्ट्रेलिया ने रविवार को यहां पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में जिंबाब्वे को 5 विकेट से हराकर तीन मैच की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बना ली। जिंबाब्वे की टीम 2004 के बाद आस्ट्रेलिया में पहली एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला खेल रही है। ग्रीन ने करियर में पहली बार 33 रन देकर 5 विकेट हासिल किए जिससे जिंबाब्वे की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 47.3 ओवर में 200 रन पर सिमट गई। टीम ने अंतिम छह विकेट सिर्फ 15 रन जोड़कर गंवाए।

 

आस्ट्रेलिया की ओर से एडम जंपा ने भी 57 रन देकर तीन विकेट चटकाए। जिंबाब्वे की ओर से वेस्ली माधेवेरे ने करियर की सर्वश्रेष्ठ 72 रन की पारी खेली जबकि सलामी बल्लेबाज तादिवनाशे मारूमानी ने 45 रन बनाए। कप्तान रेगिस चकाबवा ने भी 31 रन का योगदान दिया। आस्ट्रेलिया ने इसके जवाब में वार्नर की 66 गेंद में सात चौकों और एक छक्के से 55 रन की पारी की बदौलत 34वें ओवर में ही पांच विकेट पर 201 रन बनाकर जीत हासिल की।

 

स्मिथ ने 80 गेंद में नाबाद 48 रन बनाए जबकि ग्लेन मैक्सवेल ने सिर्फ नौ गेंद में तीन छक्कों और इतने ही चौकों की मदद से नाबाद 32 रन की तेजतर्रार पारी खेली। मैक्सवेल ने रिचर्ड एनगारवा पर लगातार दो छक्कों के साथ आस्ट्रेलिया को जीत दिलाई। मैच के दौरान स्थानीय दिग्गज और आस्ट्रेलिया के पूर्व टेस्ट क्रिकेटर एंड्रयू साइमंड्स को श्रृद्धांजलि दी गई जिनकी मई में टाउंसविल के समीप सड़क दुर्घटना में मौत हो गई थी। श्रृंखला का दूसरा मैच यहीं बुधवार को खेला जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News