क्विंटन डी कॉक के संन्यास पर बोले कप्तान एल्गर, मैं काफी चौंक गया था

punjabkesari.in Sunday, Jan 02, 2022 - 07:25 PM (IST)

जोहानिसबर्ग : दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक के टेस्ट क्रिकेट से अचानक संन्यास लेने से ‘आश्चर्यचकित' थे लेकिन उन्हें उम्मीद है कि उनकी टीम इस झटके से उबर कर भारत के खिलाफ मौजूदा सीरीज को बराबर करने का प्रयास करेगी। डी कॉक ने भारत के खिलाफ शुरुआती टेस्ट के के बाद महज 29 साल की उम्र में खेल के इस पारंपरिक प्रारूप से संन्यास की घोषणा कर दी थी। उनकी टीम गुरुवार को सेंचुरियन में खत्म हुए टेस्ट मैच में 113 रन से हार गई थी। 

एल्गर ने यहां ऑनलाइन संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘मैं काफी चौंक गया था। लेकिन जब क्विनी (क्विंटन डी कॉक) के साथ बैठा तक उन्होंने अपने कारण बताए और मैं उनके फैसले का सम्मान करता हूं और पूरी तरह समझता हूं।' एल्गर से जब पूछा गया कि क्या उनके संन्यास से दूसरे खिलाड़ी प्रभावित होंगे तो उन्होंने कहा, ‘मुझे नहीं लगता कि कोई भी खिलाड़ी प्रभावित होगा।' उन्होंने कहा, ‘अब यह हमारी जिम्मेदारी है कि अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों की तरह पेश आए और आगे बढ़े। हमें इसे लेकर पेशेवर होने की जरूरत है। 

उन्होंने कहा कि हम अभी एक टेस्ट सीरीज के बीच में है, इसलिए मुझे नहीं लगता कि डी कॉक के संन्यास का किसी पर कोई असर होगा।' उन्होंने कहा, ‘खिलाड़ी परिस्थितियों का सम्मान करते हैं। हम महसूस करते हैं कि हाल के दिनों में हमें कुछ झटके लगे हैं और हमें स्पष्ट रूप से इसके बारे में समझदार होना चाहिए। इससे उबरना होगा। मुझे नहीं लगता कि खिलाड़ी अभी भी संन्यास से सदमे में हैं।' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News