केन्द्र की BCCI को बड़ी सलाह, ऐसे माहौल में न हो IPL का आयोजन

punjabkesari.in Friday, Mar 20, 2020 - 01:44 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय विदेश मंत्रालय के अतिरिक्त सचिव दम्मू रवि ने कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते प्रकोप के कारण बीसीसीआई (BCCI) को इस वर्ष आईपीएल (IPL) न आयोजित करने की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि ऐसे समय जब पूरी दुनिया कोरोना वायरस से लड़ रही है तथा भारत में इस वायरस ने अपने पांव पसार लिए हैं तब हमें देश में इस तरह के बड़े खेल आयोजन कराने से बचना चाहिए। लेकिन अंत में यह फैसला आयोजको को ही करना है कि वह क्या करना चाहती है। अगर वह इसे आयोजित करने का फैसला करते हैं तो अंतिम निर्णय बीसीसीआई का ही होगा।

आईपीएल 2020 कोरोना वायरस के मद्देनजर 15 अप्रैल तक स्थगित

Sports

इस साल 29 मार्च से प्रस्तावित आईपीएल को कोरोना के मद्देनजर 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। भारत ने 15 अप्रैल तक के लिए विदेशी वीजा पर भी बैन लगा दिया है। कई देशों ने भी अपने यहां यात्रा संबंधी दिशा-निर्देश जारी किए हैं जिसमें लोगों को दूसरे देशों में यात्रा न करने की सलाह दी गई है। ऐसे में इस साल आईपीएल का आयोजन मुश्किल में पड़ता दिख रहा है।

कोरोना वायरस का पूरी दुनिया पर असर

PunjabKesari

गौरतलब है कि भारत मेें लगातार अपने रूप को व्यापक कर रहे कोरोना वायरस के कारण कई और खेल आयोजनों को पहले ही रद्द किया जा चुका है। भारत में अब तक 195 लोग इस खतरनाक महामारी से पीड़ित हो चुके हैं तथा 5 लोगों की इसके कारण मृत्यु होने की पुष्टि हो चुकी है। दुनियाभर में चल रहे खेल आयोजनों को इस महामारी ने प्रभावित किया है। दुनियाभर में 250000 लोग इस वायरस से जूझ रहे हैं तथा 10000 लोगों को इस वायरस ने काल का ग्रास बना दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

prince

Recommended News

Related News