IPL को लेकर CEO राहुल जौहरी का बड़ा बयान- मानसून सीजन के बाद हो सकता है टूर्नामेंट

5/21/2020 10:47:35 AM

स्पोर्ट्स डेस्क: कोरोना वायरस को लेकर पूरी दुनिया में इस समय भी सकंट के बादल छाए हुए है। जिसके तहत विश्व भर के देशों ने अपने राज्यों में लाकॅडाउन लगाने का फैसला किया था। वहीं अगर खेल जगत की बात करें तो वहां भी सारी प्रतियोगिताएं को बंद कर दिया गया था। ऐसे में अब क्रिकेट फैंस के लिए एक अच्छी खबर निकलकर सामने आ रही है। जहां बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी ने आईपीएल के शुरू होने के बारें में महत्वपूर्ण जानकारी दी। 

PunjabKesari
दरअसल, बीसीसीआई के सीईओ राहुल जोहरी बुधवार को एक वेबिनार में हिस्सा लेते हुए उन्होंने कहा, ‘प्रत्येक व्यक्ति को अपनी सुरक्षा पर फैसला करने का अधिकार है और इसका सम्मान किया जाना चाहिए।’ उन्होंने कहा, ‘इस पूरे मामले में भारत सरकार हमारा मार्गदर्शन करेगी, हम सरकार के दिशानिर्देशों का पालन करेंगे... व्यावहारिक रूप से गंभीर क्रिकेट गतिविधियां मानसून के बाद ही शुरू हो पाएंगी।’ भारत में मानसून जून से सितंबर तक रहता है। इस तरह की अटकलें हैं कि अगर आस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप को स्थगित किया जाता है तो आईपीएल का आयोजन अक्टूबर-नवंबर में किया जा सकता है।

PunjabKesari
जौहरी ने कहा, ‘उम्मीद करते हैं कि चीजों में सुधार होगा तथा और अधिक विकल्प मिलेंगे जो हमारे नियंत्रण में होंगे और हम इसके अनुसार फैसले करेंगे।’ आईपीएल के संदर्भ में जौहरी ने कहा कि वह सिर्फ भारतीय खिलाड़ियों के साथ टूर्नामेंट कराने के पक्ष में नहीं है जो सुझाव महामारी के कारण अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर पाबंदी के कारण दिया गया था। लेकिन उन्होंने कई समस्याओं की जानकारी दी जिनका सामना संक्रमण के खतरे को न्यूनतम करने के लिए नए सुरक्षा नियमों का पालन करने के कारण करना पड़ सकता है।

PunjabKesari
उन्होंने कहा, ‘आईपीएल का मजा ही यह है कि दुनिया भर के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी यहां आकर खेलते हैं और सभी इस महत्व को बरकरार रखने के लिए प्रतिबद्ध हैं। बेशक यह चरण दर चरण चलने वाली प्रक्रिया होगी इसलिए आप कल ही चीजों के सामान्य होने की उम्मीद नहीं कर सकते।’ जौहरी ने कहा, ‘हमें देखना होगा कि सरकार का परामर्श क्या है। अभी विमान सेवा नहीं चल रही। एक समय विमान सेवा शुरू होगी और खेल शुरू होने से पहले सभी को स्वयं को पृथक रखना होगा।’

 

 

 

 

 

 

 


neel

Related News